News Nation Logo
Banner

कर्नल कोठियाल ने किया युवाओं से संवाद, बोले- पुननिर्माण में अहम होगी युवाओं की भूमिका

कर्नल कोठियाल से मिलने युवाओं समते मातृशक्ति बड़ी तादात में पहुंचे थे जिन्होंने बड़ी गर्मजोशी से कर्नल कोठियाल का स्वागत किया

News Nation Bureau | Edited By : Mohit Sharma | Updated on: 08 Aug 2021, 08:04:47 PM
AAP

AAP (Photo Credit: News Nation)

नई दिल्ली:  

आप पार्टी के वरिष्ट नेता कर्नल अजय कोठियाल आज युवा संवाद के लिए गजा पहुंचे. नरेंद्रनगर के गजा पहुंचने पर स्थानीय लोगों ने उनका जमकर स्वागत किया. कर्नल कोठियाल से मिलने युवाओं समते मातृशक्ति बड़ी तादात में पहुंचे थे जिन्होंने बड़ी गर्मजोशी से उनका का स्वागत किया. युवा संवाद कार्यक्रम में ,युवाओं से सीधा संवाद करते हुए कर्नल कोठियाल ने कहा कि गजा पहुंचते ही ये अहसास हुआ कि लोग कैसे विषम परिस्थितियों में पहाडों में रहते हैं, यहां के लोगों को रोजमर्रा कई संघर्षों से गुजरना पडता है लेकिन उसके बावजूद पिछले 20 सालों से कोई भी सरकार पहाड़ के दुरस्त क्षेत्रों का विकास नहीं कर पाई.

उन्होंने कहा कि पहाडों में आज युवाओं के बीच रोजगार की सबसे बड़ी समस्या देखने को मिल रही है ,बेरोजगारी से हमारे प्रदेश के युवा लगातार जूझ रहे हैं. यह प्रदेश का बहुत बड़ा दुर्भाग्य है कि, उत्तर प्रदेश से विभाजन होने के बाद इन 20 वर्षों में हमारे प्रदेश के युवाओं को बेरोजगारी समेत कई मूलभूत समस्याओं से आज भी जूझना पड़ रहा है .उन्होंने कहा,प्रदेश में इतने संसाधन होने के बावजूद भी रोजगार ना मिलना एक बहुत बड़ा दुर्भाग्य है. उन्होंने कहा कि प्रदेश में सत्तासीन सरकारों ने युवाओं के रोजगार के लिए आज तक कोई कारगर सिस्टम नहीं बनाया. उन्होंने कहा,जब तक सरकारी सिस्टम को दुरुस्त नहीं किया जाएगा ,तब तक यही समस्या प्रदेश में बरकरार रहेगी, उन्होंने आगे कहा कि यूथ फाउंडेशन को शुरू करने का मकसद यही था कि ज्यादा से ज्यादा युवाओं को रोजगार देना और यूथ फाउंडेशन ने अब तक 10000 से ज्यादा युवाओं को सेना में भर्ती करवाने का काम किया है जो आगे भी जारी रहेगा.

कर्नल ने कहा कि, आम आदमी पार्टी लगातार धरातल पर काम कर रही है, और शुरुआत उन्होंने 300 यूनिट बिजली मुफ्त प्रतिमाह देने की बात कही है ,जिसके लिए लोगों को गारंटी कार्ड भी मुहैया कराए जा रहे हैं. रोजगार योजनाओं को लेकर आम आदमी पार्टी मंथन कर रही है और ऐसी योजनाएं लेकर आएगी जिससे प्रदेश में बेरोजगारी पर काबू पाकर युवाओं को रोजगार की तरफ ले जायेंगे. उन्होंने स्वास्थ्य को लेकर कहा कि ,पहाड़ों में स्वास्थ्य के बहुत बुरे हाल हैं और जिस तरीके से दिल्ली में आम आदमी पार्टी ने स्वास्थ्य को लेकर एक सफल अभियान चलाया और रोल माॅडल स्थापित किया,उसी सफल अभियान को अब उत्तराखंड में भी लागू करने की जरूरत है ,जो आम आदमी पार्टी की सरकार बनते ही तुरंत लागू किया जाएगा. इस दौरान युवाओं ने उनसे क्षेत्रीय मुद्दों पर कई सवाल पूछे,जिनमें दूरस्थ क्षेत्र होने के चलते उनको कई दिक्कतों का सामना करना पड़ता है स्वास्थ्य सेवाओं के लिए ऋषिकेश या देहरादून जाना पड़ता है ,इस पर कर्नल कोठियाल ने जवाब देते हुए कहा कि उनकी सरकार पूरी कोशिश करेगी कि उत्तराखंड के दुरस्त क्षेत्रों से लेकर पहाड़ के अंतिम गांव और अंतिम व्यक्ति तक विकास की योजना को पहुंचाएगी.

First Published : 08 Aug 2021, 08:04:47 PM

For all the Latest States News, Uttarakhand News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

Aap Aadmi Party