News Nation Logo

कर्नल कोठियाल ने जारी किया वचन पत्र, शपथ पत्र के साथ रखा अपना विजन

आम आदमी पार्टी के सीएम प्रत्याशी और गंगोत्री सीट से चुनाव लड़ रहे कर्नल कोठियाल ने आज पूरे प्रदेश समेत गंगोत्री विधानसभा के लिए अलग से वचन पत्र जारी किया।

News Nation Bureau | Edited By : Mohit Sharma | Updated on: 11 Feb 2022, 10:32:21 PM
AAP

AAP (Photo Credit: File Pic)

नई दिल्ली:  

आम आदमी पार्टी के सीएम प्रत्याशी और गंगोत्री सीट से चुनाव लड़ रहे कर्नल कोठियाल ने आज पूरे प्रदेश समेत गंगोत्री विधानसभा के लिए अलग से वचन पत्र जारी किया। इस वचन पत्र के जरिए जहां उन्होंने पूरे प्रदेश के लिए अपना विजन रखा वहीं गंगोत्री के 7 मंडलों के लिए अलग से 7 वचन पत्र जारी कर गंगोत्री विधानसभा के लिए अपना विजन पेश किया। सबसे पहले धनारी मंडल के लिए उनके वचन पत्र में राजकीय इंटर काॅलेज फोल्ड और भटवाडी में भवन निर्माण। धनारी में डिग्री काॅलेज निर्माण,पाॅलीटेक्निक का निर्माण,एलोपेथिक अस्पताल का निर्माण। बग्सारी में राष्ट्रीय बैंक की शाखा के साथ एटीएम की स्थापना। गवाणा पुजारगांव में में बारातघर का निर्माण। हिटाणू,अस्तल,भालसी,दुखार गांव में पेयजल समस्या का समाधन। लिफ्ट सिंचाई योजना निर्माण समेत अन्य घोषणा पर अमल।

*नगर मंडल*

नगर मंडल में मेडिकल काॅलेज स्थापना, पीजी काॅलेज उत्तरकाशी में रोजगार के पाठ्यक्रम शुरु होंगे,पार्किंग की सुविधा के साथ छोटे बाजारों का निर्माण। उत्तरकाशी शहर में कूडे का निस्तारण ।जोशियाडा कालेश्वर मंदिर बस्ती में जलभराव की समस्या का समाधान, मलिन बस्तियों को व्यवस्थित किया जाएगा। पक्के घरों का निर्माण होगा। विभिन्न बस्तियों में बारात घर निर्माण,सिटी बस सेवा का संचालन,नगर में सीवर ट्रीटमेंट का इंतजाम,उत्तरकाशी में हेली सेवा के संचालन के लिए हेलीपेड निर्माण समेत अन्य घोषणाएं। 

*गाजणा मंडल*

गाजणा मंडल में केंद्रीय विद्यालय स्थापना,पाॅलीटेक्निक एवं आईटीआई निर्माण,कमद में बैंक और एटीएम की स्थापना,रातलधार और घौंतरी में शौचालय निर्माण। कुमारकोट,बागी,ठांडी,जालंग गांव में हस्तशिल्प को बढावा।चौरंगी से चवाडगाड होते हुए सहस्त्रताल तक गाजणा पर्यटन सर्किट का निर्माण । धौंतरी में खेल मैदान का निर्माण,कमद में टैक्सी स्टेंड का निर्माण समेत अन्य घोषणाएं।

*भटवाडी मंडल*

भटवाडी मंडल में केंद्रीय विद्यालय की स्थापना,भटवाडी में आस पास गांव में पढने वाले बच्चों के लिए बस सुविधा। पर्वतारोहण एवं ट्रैकिंग कार्य में सिर्फ स्थानीय एजेंसियों के माध्यम से अनुमति होगी।जाढंग गांव को इनर लाईन से मुक्ति करवा पयटन के लिए विकसित करेंगे। मनेरी स्थित सिलकुरा वाटर फाल को पर्यटन के लिए विकसित करना,मंगलाछू ताल,नागणी बाजार,सात ताल,पांडव गुफा,लामा टिकरी,अवाना बुग्याल,क्यारकोटी,दोसंदू,कानाताल,डाडा पोखरी को पर्यटन मानचित्र पर विकसित करना। सेब काश्तकारों की समस्याओं का समाधान,दयारा बुग्याल के लिए रोपवे निर्माण समेत अन्य घोषणाएं

*गंगोरी मंडल*

गंगोरी मंडल में  साल्ड राजकीय इंटर काॅलेज भवन का निर्माण पूरा ,असी गंगा घाटी में मध्य प्राथमिक स्वास्थय केन्द्र की स्थापना,भगवान गणेश की जन्मस्थली डोडीताल को पर्यटन के लिए विकसित करना,नेताला में स्ट्रीट लाईट,कूडा निस्तारण,गंगा घाटों पर स्नान घाट निर्माणसडक निर्माण,आपदा ग्रस्त इलाकों में सुरक्षा कार्य करना समेत अन्य घोषणाएं

*बाडागड्डी मंडल*

बाडागड्डी मंडल में मानपुर राजकीय इंटर काॅलेज भवन का निर्माण,एनआईएम में स्थानीय युवाओं के लिए आरक्षण,आर्चा बुग्याल,रतिवन बुग्याल,पौखाना बुग्यालपांडव सेरा क्षेत्रों का विकास,मनेरा की पेयजल समस्या का समाधान, कुंकराडी, बौगांडी और कुरोली में लिफ्ट या पंपिंग योजना का निर्माण,सिंचाई नहरों का निर्माण समेत अन्य घोषणाएं।

*बरसाली मंडल*

बरसाली मंडल के बौन गांव में इंजीनियरिंग काॅलेज,रानूकीगाड में अत्याधुनिक अस्पताल का निर्माण,खेती को जंगली जानवरों से बचाना,खरवां गांव में पेयजल एवं दूरसंचार सुविधा को मजबूत करना ,भारत की पहली एवरेस्टर बछेंद्री पाल के गांव को पहचान दिलाना। मातली से उत्तरकाशी के लिए बस सेवा,बीरपुर डूंडा गांव में उनी वस्त्र उद्योग को बढावा देना,डुंडा में मिनी स्टेडियम,रेणुका मंदिर का सौंदर्यीकरण समेत अन्य घोषणाएं। 

इन प्रमुख घोषणाओं के अलावा अन्य घोषणाएं भी हैं जो गंगोत्री विधानसभा के सभी 7 मंडलों में सरकार बनते ही पूरी की जाएंगी।

First Published : 11 Feb 2022, 10:32:21 PM

For all the Latest States News, Uttarakhand News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.