logo-image

उत्तराखंड में तटरक्षक भर्ती केंद्र स्थापित होगा: त्रिवेंद्र सिंह रावत

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने रविवार को कहा कि पहाड़ी राज्य में जल्द ही तटरक्षक बल भर्ती केंद्र स्थापित किया जाएगा.

Updated on: 23 Jun 2019, 06:32 PM

देहरादून:

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने रविवार को कहा कि पहाड़ी राज्य में जल्द ही तटरक्षक बल भर्ती केंद्र स्थापित किया जाएगा. यह नोएडा, मुंबई, चेन्नई और कोलकाता के बाद देश का पांचवां तटरक्षक भर्ती केंद्र होगा, जिसके लिए 37 करोड़ रुपये की लागत से भवन बनाया जाएगा.

रावत ने कहा कि उत्तराखंड के अलावा, हिमाचल प्रदेश, हरियाणा व उत्तर प्रदेश जैसे राज्यों के युवाओं को देहरादून के इस भर्ती केंद्र से फायदा मिलेगा. एक आधिकारिक बयान में कहा गया कि तटरक्षक महानिदेशक राजेंद्र सिंह द्वारा मुख्यमंत्री को उनके आवास पर परियोजना के लिए केंद्र का पत्र सौंपे जाने के बाद मुख्यमंत्री ने यह घोषणा की.

रावत देहरादून के कुआनवाला में 28 जून को इस भर्ती केंद्र की आधारशिला रखेंगे.इसमें कहा कि परियोजना का पूरा खर्च केंद्र द्वारा वहन किया जाएगा.

उत्तराखंड के लिए परियोजना को मंजूरी देने के लिए केंद्र का आभार जाहिर करते हुए रावत ने कहा कि इससे तटरक्षक बल में युवाओं के लिए रोजगार के नए अवसर पैदा होंगे.