logo-image

CM त्रिवेंद्र रावत समेत उत्तराखंड के इन नेताओं ने अरुण जेटली के निधन पर जताया दुख

भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री अरुण जेटली का शनिवार को निधन हो गया. 66 साल की उम्र में अरुण जेटली ने दिल्ली के एम्स में आखिरी सांस ली.

Updated on: 24 Aug 2019, 02:34 PM

देहरादून:

भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री अरुण जेटली का शनिवार को निधन हो गया. 66 साल की उम्र में अरुण जेटली ने दिल्ली के एम्स में आखिरी सांस ली. अरुण जेटली को सांस में तकलीफ के चलते 9 अगस्त को एम्स में भर्ती करवाया गया था. उन्हें देखने के लिए राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, पीएम नरेंद्र मोदी, गृहमंत्री अमित शाह और रक्षामंत्री राजनाथ सिंह के अलावा बीजेपी के कई दिग्गज नेता एम्स पहुंचे थे. उनके निधन पर उत्तराखंड के मुख्यमंत्री समेत तमाम बीजेपी नेताओं ने अपनी शोक संवेदना व्यक्त की है.

यह भी पढ़ें- पतंजलि वाले आचार्य बाल कृष्ण की तबियत खराब, एम्स में भर्ती

सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने ट्वीट करके कहा कि पूर्व केंद्रीय मंत्री श्री अरुण जेटली जी के आकस्मिक निधन की खबर से स्तब्ध हूं. ईश्वर से प्रार्थना है दिवंगत आत्मा को अपने चरणों में स्थान दें. जेटली जी, अटल जी व मोदी जी की कैबिनेट के मजबूत स्तंभ थे. आर्थिक, कॉर्पोरेट, और कानून के मामलों पर उनकी विशेषज्ञता की कमी देश को खलेगी. भारत के वित्त मंत्री के रूप में उनके कार्यकाल के दौरान भ्रष्टाचार पर अंकुश लगाने व देश में वन टैक्स सिस्टम लागू करने के लिए ऐतिहासिक निर्णय लिए गए. उनका असामयिक निधन अपूर्णीय क्षति है.

यह भी पढ़ें- अरुण जेटली के निधन पर सीएम योगी समेत इन नेताओं ने जताया दुख

अरुण जेटली का पार्थिव शरीर आज उनके निवास पर लाया जाएगा. जहां कार्यकर्ता और नेता उनके अंतिम दर्शन कर सकते हैं. उत्तराखंड के बीजेपी अध्यक्ष अजय भट्ट दिल्ली के लिए रवाना हुए हैं. बीजेपी ने उत्तराखंड संगठन के सभी कार्यक्रम स्थगित कर दिए हैं. बीजेपी के तमाम नेताओं ने उनके निधन पर शोक व्यक्त किया है.

मध्य प्रदेश के पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान ने अपने ट्विटर अकाउंट पर लिखा कि आज यह विश्वास करना मुश्किल हो रहा है कि हमारे बड़े भाई अरुण जेटली जी अब हमारे बीच नहीं रहे. उनके निधन से देश ने एक ईमानदार, उदार तथा उत्कृष्ट राजनेता को खो दिया है. ईश्वर उन्हें अपने श्रीचरणों में स्थान और परिजनों को यह असीम पीड़ा सहन करने की शक्ति दें. विनम्र श्रद्धांजलि!

यह भी पढ़ें- CM योगी के साथ बच्चों की इन Photo's को नहीं देखा, तो कुछ नहीं देखा 

रमेश पोखरियाल निशंक ने कहा कि पूर्व केंद्रीय वित्त एवं रक्षामंत्री, प्रखर वक्ता, हमारे मार्गदर्शक और भाजपा के वरिष्ठ नेता आदरणीय अरुण जेटली जी के निधन की खबर से स्तब्ध हूँ. जेटली जी का निधन पूरी भारतीय राजनीति, भाजपा संगठन और पूरे देश के लिए अपूरणीय क्षति है. वह प्रख्यात विधिवेत्ता, लेखक, चिंतक, उत्कृष्ट राजनेता थे और पीढ़ियों तक वह सतत प्रेरणा के श्रोत बने रहेंगे.