News Nation Logo
Banner

CM तीरथ का एक और विवादित बयान, '20 बच्चे पैदा करते तो राशन ज्यादा मिलता'

मुख्यमंत्री ने कहा जिस परिवार में ज्यादा लोग थे उनको ज्यादा चावल मिला गलती उनकी है जिन्होंने बच्चे कम पैदा किए जब समय था तो 20 बच्चे क्यों नहीं पैदा किए ज्यादा चावल भी मिलता खाने को.

News Nation Bureau | Edited By : Shailendra Kumar | Updated on: 21 Mar 2021, 07:09:17 PM
Uttarakhand CM Tirath Singh Rawat

CM तीरथ का एक और विवादित बयान (Photo Credit: @ANI)

highlights

  • 'फटी जींस' के बाद सीएम तीरथ का एक और बयान
  • बोले- दो बच्चे पैदा किए इसलिए कम राशन मिला
  • '20 बच्चे पैदा करते तो राशन ज्यादा मिलता'

देहरादून:

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ( CM Tirath Singh Rawat ) विश्व वानिकी दिवस के मौके पर रविवार को नैनीताल जनपद के रामनगर में लोगों को संबोधित कर रहे थे इस दौरान मुख्यमंत्री ने अमेरिका द्वारा भारत को 200 साल तक गुलाम किए जाने और पूरे विश्व पर अमेरिका का कब्जा रहने की बात कह दी. इतना ही नहीं मुख्यमंत्री ने कोविड-19 आपदा को लेकर यहां तक कह दिया कि जिन लोगों को अच्छा चावल खाने को नसीब नहीं हुआ इस आपदा में उन्हें अच्छा चावल भी खाने को मिला. 

मुख्यमंत्री ने कहा जिस परिवार में ज्यादा लोग थे उनको ज्यादा चावल मिला गलती उनकी है जिन्होंने बच्चे कम पैदा किए जब समय था तो 20 बच्चे क्यों नहीं पैदा किए ज्यादा चावल भी मिलता खाने को. इससे पहले भी दो बार उत्तराखंड के मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत अपने बयानों को लेकर सोशल मीडिया में काफी चर्चित रह चुके हैं अब उनके इस तरह के बयान एक बार फिर से नया विवाद खड़ा कर सकते हैं.

मुख्यमंत्री ने बाल अधिकार संरक्षण आयोग द्वारा बच्चों में बढ़ती नशे की प्रवृति विषय पर आयोजित कार्यशाला में विवादित टिप्पणी की थी. उन्होंने कहा कि जब वह युवाओं को फटी जींस पहनकर घूमते देखते हैं तो उन्हें आश्चर्य होता है. उन्होंने एक संस्मरण का जिक्र करते हुए कहा कि वह जयपुर से दिल्ली की फ्लाइट पर बैठे हुए थे. उनके बगल में एक महिला बैठी हुई थी.

महिला एक एनजीओ चलाती थीं, जबकि उसके पति एक कॉलेज में प्रोफेसर थे. उस महिला ने पांव में गमबूट और घुटनों में फटी जींस पहनी हुई थी. महिला के साथ उसके दो बच्चे भी थे. मुख्यमंत्री ने कहा कि, एनजीओ चलाती हैं, पति जेएनयू में प्रोफेसर हैं, घुटने फटे दिख रहे हैं, समाज के बीच में जाती हैं, बच्चे साथ में है. क्या संस्कार दे रही हैं.

फटी जींस के बयान को लेकर जब सीएम तीरथ की सोशल मीडिया पर खूब आलोचना हुई तो उन्होंने इस पर क्षमा भी मांगी. उन्होंने कहा था कि वह बच्चों का कार्यक्रम था. मैंने एक पिता व एक अभिभावक होने के नाते उन्हें संस्कारों के बारे में जानकारी दी. मेरा जींस से कोई विरोध नहीं. मैंने फटी जींस का विरोध किया. फिर भी यदि किसी को मेरे कथन से ठेस पहुंची हो तो इसके लिए क्षमा चाहता हूं.

 

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 21 Mar 2021, 06:56:45 PM

For all the Latest States News, Uttarakhand News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.