logo-image

CM धामी के यूट्यूब चैनल को मिला सिल्वर बटन, कहा-उनकी प्राथमिकता आमजन तक पहुंचे सरकारी योजनाएं

सीएम के पुष्कर सिंह धामी के ऑफिशियल यूट्यूब चैनल को सिल्वर बटन प्रदान किया गया है. चैनल के करीब एक लाख 19 हजार सबस्क्राइबर हैं. CM की फैन फालो​इंग भी अच्छी है.

Updated on: 21 Oct 2023, 11:43 AM

नई दिल्ली:

यूट्यूब एक लाख सब्सक्राइबर बेस होने पर सिल्वर बटन प्रदान करता है. इसी क्रम में यूट्यूब ने उत्तराखण्ड के सीएम पुष्कर सिंह धामी के ऑफिशियल यूट्यूब चैनल को सिल्वर बटन प्रदान किया है. सूचना महानिदेशक बंशीधर तिवारी ने मुख्यमंत्री धामी को यूट्यूब से प्राप्त उनके ऑफिशियल यूट्यूब चैनल का सिल्वर बटन प्रमाणपत्र भेंट   किया. गौरतलब है कि सीएम धामी के करीब एक लाख 19 हजार सबस्क्राइबर हैं. उनकी फैन फालो​इंग भी बहुत है. वे अपने चैनल के माध्यम से लोगों को सरकारी योजनाओं के बारे में बतातें हैं. इसके अलावा कई अहम जानकारी चैनल पर उपलब्ध हैं. 

ये भी पढ़ें: UP: यूपी के इस शहर में क्यूआर कोड से होगा कूड़ा कलेक्शन, जानिए सरकार का प्लान 

मुख्यमंत्री का कहना है कि सोशल मीडिया प्लेटफ़ार्म सूचनाओं के आदान-प्रदान के साथ ही प्रचार-प्रसार का सर्वोत्तम माध्यम है. उनकी सरकार की प्राथमिकता है कि हर नागरिक तक योजनाओं को पहुंचाया जाए. इसके लिए उन्होंने सभी विभागाध्यक्षों को निर्देश जारी करते हुए कहा है कि सरकारी योजनाओं के व्यापक प्रचार-प्रसार हेतु सोशल मीडिया का बेहतर प्रयोग किया जान चाहिए. 

मुख्यमंत्री के निर्देशानुसार उत्तराखण्ड के सभी सरकारी विभाग जन-कल्याणकारी योजनाओं की जानकारी को आमजन तक पहुंचाने के लिए पारंपरिक प्रचार के तरीकों के साथ ही सोशल मीडिया का भी उपयोग किया जाएगा. सूचना महानिदेशक ने यह भी बताया कि सरकार की कोशिश है कि सरकारी योजनाओं को डिजिटल माध्यम से ज्यादा प्रचार प्रसार किया जाये. आने वाले दिनों में डिजिटल माध्यम सरकारी योजनाओं को आम जन तक पहुंचाने का सर्वोत्तम माध्यम बन जाएगा .

(रिपोर्ट- हर्ष वर्धन द्विवेदी)