logo-image

चारधाम: बद्रीनाथ, केदारनाथ, गंगोत्री, यमुनोत्री के लिए अतिरिक्त वैक्सीन डोज

उत्तराखंड सरकार ने कहा कि राज्य में कोविड वैक्सीनेशन दिनांक 16 जनवरी, 2021 से जनपदों द्वारा किये जा रहें निरंतर प्रयासों के फलस्वरूप सफलतापूर्वक संचालित किया जा रहा है.

Updated on: 27 Jun 2021, 04:05 PM

highlights

  • राज्य में निकट भविष्य में चार धाम यात्रा प्रारम्भ होने वाली है
  • चारधाम यात्रा के दौरान कोविड नियमों का होगा पालन
  • बद्रीनाथ, केदारनाथ, गंगोत्री, यमुनोत्री के लिए अतिरिक्त वैक्सीन डोज

 

देहरादून:

उत्तराखंड ( Uttarakhand ) के जनपद चमोली, उत्तरकाशी, रूद्रप्रयाग एवं चार धाम यात्रा के मार्ग में आने वाले जनपद टिहरी और पौड़ी को अतिरिक्त वैक्सीन दी गई हैं. चार धाम यात्रा के दृष्टिगत कोविड वैक्सीनेशन की गति को बढ़ाये जाने के लिए चमोली (बद्रीनाथ धाम) 5000, उत्तरकाशी (गंगोत्री, यमुनोत्री) 10000, रुद्रप्रयाग (केदारनाथ धाम) 5000, टिहरी 5000 और पौी जनपद को 5000 डोज चार धाम से संबंधित व्यक्तियों के वैक्सीनैशन के लिए उपलब्ध कराई गई है. उत्तराखंड के मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत के निर्देश पर प्रशासन ने यह कदम उठाया है.

यह भी पढ़ें : शर्मनाक : कलयुगी मां ने 11 साल की बेटी को युवक साथ कमरे में किया बंद

मुख्यमंत्री ने निर्देश दिए हैं कि राज्य में निकट भविष्य में चार धाम यात्रा के प्रारम्भ होने पर चार धाम यात्रा से सम्बन्धित समस्त पुजारी दुकानदारों, ढाबा संचालक, स्थानीय निवासियों, खच्चर-कांडी संचालकों, कैब ड्राइवरों और अन्य जो भी चार धाम में आने वाले यात्रियों के सीधे संपर्क में आ सकते है, उनका कोविड वैक्सीनेशन प्राथमिकता से किया जाए. इससे यात्रा में आने वाले यात्रियों के साथ-साथ इन सबकी सुरक्षा भी सुनिश्चित की जा सकेंगी.

उत्तराखंड सरकार ने कहा कि राज्य में कोविड वैक्सीनेशन दिनांक 16 जनवरी, 2021 से जनपदों द्वारा किये जा रहें निरंतर प्रयासों के फलस्वरूप सफलतापूर्वक संचालित किया जा रहा है. साथ ही राज्य स्तर से समस्त जनपदों को समय-समय पर वैक्सीनेशन सम्बन्धित कवरेज, वेस्टेज एवं भारत सरकार से प्राप्त दिशानिर्देश सांझा किये जाते रहे हैं. राज्य में निकट भविष्य में चार धाम यात्रा प्रारम्भ होने वाली है, जिसक दृष्टिगत कोविड वैक्सीनेशन की गति को बढ़ाने की आवश्यकता है.

यह भी पढ़ें : चुनावी राज्यों में घमासान बीजेपी के लिए बड़ी चिंता

मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने उक्त सम्बन्धित व्यक्तियों को समयानुसार वैक्सीनेट किये जाने हेतु सम्बन्धित अधिकारीयों को दिशानिर्देश जारी किये हैं. जिससे यात्रा में आने वाले यात्रियों के साथ-साथ इन सबकी सुरक्षा भी सुनिश्चित की जा सकें. चार धाम यात्रा के दृष्टिगत काविड19 वैक्सीनेशन की गति को बढ़ाये जाने हेतु मुख्यमंत्री द्वारा जारी किये गये आदेशों के क्रम में जनपद चमोली, उत्तरकाशी, रूद्रप्रयाग एवं चार धाम यात्रा के मार्ग में आने वाले जनपद टिहरी एवं पौड़ी को राज्य द्वारा यह अतिरिक्त वैक्सीन उपलब्ध करायी गईं.