News Nation Logo

भूपेश उपाध्याय के ऊपर नई जिम्मेदारी ,आप को खास बनाएंगे

उत्तराखंड सरकार में पूर्व दर्जा प्राप्त राज्य मंत्री रहे भूपेश उपाध्याय (Bhupesh Upadhyay) ने दिल्ली में विधिवत आम आदमी पार्टी की सदस्यता ग्रहण की. और वो वर्तमान में आम आदमी पार्टी के सदस्य है .

News Nation Bureau | Edited By : Vaishnavi Dwivedi | Updated on: 14 Oct 2021, 11:21:28 AM
JOnkvKQ9 400x400 r

Bhupesh Upadhyay (Photo Credit: News Nation)

हरिद्वार:

उत्तराखंड सरकार में पूर्व दर्जा प्राप्त राज्य मंत्री रहे भूपेश उपाध्याय (Bhupesh Upadhyay) ने दिल्ली में विधिवत आम आदमी पार्टी की सदस्यता ग्रहण की. और वो वर्तमान में आम आदमी पार्टी के सदस्य है . दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने उन्हें पार्टी की सदस्यता दिलाई थी. इस मौके पर 'आप' प्रदेश प्रभारी दिनेश मोहनिया और उत्तराखंड 'आप' के सीएम उम्मीदवार कर्नल कोठियाल भी मौजूद थे.एक समय बहुगुणा कैंप में भूपेश उपाध्याय की गिनती असरदार नेताओं में  की जाती थी. और साकेत बहुगुणा से उनकी काफी नजदीकी थी. इससे पहले वह कैबिनेट मंत्री यशपाल आर्य के भी खास लोगों में शुमार थे .बता दे की भूपेश उपाध्याय कपकोट,बागेश्वर से बसपा के पूर्व विधानसभा प्रत्याशी भी रहे हैं.

यह भी जानें -काजी निजामुद्दीन का अर्श से फर्श तक का सफर, देखें यहां..

बतादें की अरविंद केजरीवाल ने उनकी तारीफ के पूल भी बांधे थे , जिसमें उन्होंने कहा कि भूपेश उपाध्याय के आने से आम आदमी पार्टी को उत्तराखंड में नई ऊर्जा मिलेगी. इसके साथ उन्होंने उम्मीद जताई कि उनके अनुभवों का पार्टी को लाभ मिलेगा और भूपेश उपाध्याय पार्टी की मजबूती के लिए सबके साथ मिल जुलकर कार्य करेंगे..भूपेश उपाध्याय ने 'भी आप' की सदस्यता लेने के बाद अरविंद केजरीवाल का आभार जताया था .वहीं 2015 में प्रदेश कांग्रेस के सचिव और जलागम प्रबंधन बोर्ड के उपाध्यक्ष भी भूपेश उपाध्याय  रह चुके है .उन्होंने राज्य सरकार पर जनविरोधी होने का आरोप लगाते हुए दिल्ली में भाजपा का दामन थामा था.भाजपा के प्रदेश प्रभारी श्याम जाजू व राष्ट्रीय प्रवक्ता अनिल बलूनी की मौजूदगी में भूपेश ने भाजपा ने सदस्यता ली. इसके साथ ही उन्होंने जलागम प्रबंधन बोर्ड के उपाध्यक्ष पद से भी इस्तीफा दे दिया था . जिसको लेकर वो काफी ज्यादा चर्चा का विषय बने रहे है. अब हालही में उन्होंने आप पार्टी का दामन थाम लिया है . 

First Published : 14 Oct 2021, 11:21:28 AM

For all the Latest States News, Uttarakhand News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो