logo-image

19 साल का इंतजार खत्म, बीसीसीआई ने उत्तराखंड क्रिकेट एसोसिएशन को मान्यता दी

क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ उत्तराखंड के पदाधिकारियों ने मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत से मुलाकात कर धन्यवाद दिया.

Updated on: 14 Aug 2019, 03:40 PM

नई दिल्ली:

क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ उत्तराखंड को बीसीसीआई ने अपनी मान्यता दे दी है. जिसके बाद अब उत्तराखंड में बीसीसीआई के सभी क्रिकेट टूर्नामेंट आयोजित करने के लिए रास्ता खुल गया है. उत्तराखंड में लंबे समय से एसोसिएशंस के बीच झगड़ा था, जिसको दूर करने की मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने भी कोशिश की थी और सभी के प्रयासों से अब उत्तराखंड में बीसीसीआई ने एसोसिएशन को मान्यता दे दी है. क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ उत्तराखंड के पदाधिकारियों ने मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत से भी मुलाकात की. मुख्यमंत्री ने सभी को शुभकामनाएं दी. मीडिया से बात करते हो मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र रावत ने कहा वह खुद एक एसोसिएशन के अध्यक्ष थे, लेकिन प्रदेश में और क्रिकेट के हित में सभी एसोसिएशन का एक होना बेहद जरूरी था.

यह भी पढ़ें- 15 अगस्‍त : 72 साल में पहली बार Team India के पास देश को तोहफा देने का मौका

क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ उत्तराखंड के अध्यक्ष हीरा सिंह बिष्ट का कहना है कि पिछले 40 सालों से प्रयास यही किया गया कि पहाड़ के बच्चों को अपनी ही जमीन में खेलने का मौका मिले. राज्य बनने के बाद भी एसोसिएशन का झगड़ा खत्म नहीं हो रहा था. लेकिन अब 19 साल के बाद सभी लोग एक मंच पर आए और बीसीसीआई ने क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ उत्तराखंड को मान्यता प्रदान की. यह सभी क्रिकेट प्रेमियों के लिए गौरवान्वित करने वाला है.

क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ उत्तराखंड के सचिव पीसी वर्मा ने कहा कि उन्होंने यह सपना पिछले 40 सालों से देखा है और अब खुशी इस बात की है कि हमें दूसरे राज्य के अंतर्गत नहीं बल्कि अपनी ही एसोसिएशन के अंदर का नए टैलेंट को राष्ट्रीय स्तर तक पहुंचाने का मौका मिलेगा. पीसी वर्मा प्रेस कॉन्फ्रेंस में बड़े भावुक नजर आए और खुशी उनकी नाम आंखों में भी देखी जा रही थी.

यह भी पढ़ें- कौन बनेगा टीम इंडिया का कोच, सभी छह दावेदारों के बारे में जानें

उत्तराखंड के कई पूर्व क्रिकेट खिलाड़ियों और बीसीसीआई के सर्टिफाइड कोचेस का कहना है कि पहले मौका ना होने के चलते खिलाड़ियों को दूसरे प्रदेशों का रुख करना पड़ा, लेकिन आप अपनी एसोसिएशन होने के चलते खिलाड़ियों को उत्तराखंड में ही अपनी पहचान बनाने का मौका मिलेगा.

यह वीडियो देखें-