logo-image

उत्तराखंड सचिवालय में तैनात ASI लापता, शासन में मचा हड़कंप

उत्तराखंड सचिवालय में तैनात एएसआई पूरन सिंह कार्की लापता हो गए हैं.

Updated on: 18 Sep 2019, 03:02 PM

देहरादून:

उत्तराखंड सचिवालय में तैनात एएसआई पूरन सिंह कार्की लापता हो गए हैं. एएसआई पूरन सिंह कार्की 16 सितंबर सुबह 5 बजे से लापता हुए. अभी तक उनका कोई सुराग नहीं मिल पाया है. गुमशुदा एसआई पूरन कार्की की गुमशुदगी की रिपोर्ट धारा चौकी में दर्ज कराई गई है. एएसआई पूरन सिंह कार्की पीएसी की 31वीं वाहिनी में तैनात हैं.

यह भी पढ़ेंः उत्तराखंड में भी लागू होगा NRC! कैबिनेट बैठक में लाया जाएगा प्रस्ताव

सचिवालय जैसे हाई सुरक्षा जोन से पुलिस कर्मी के लापता होने पर शासन में हड़कंप मच गया है. पूरन सिंह कार्की की लापता होने के बाद सचिवालय में लगे तमाम सीसीटीवी को खंगाला गया है, लेकिन किसी भी कैमरे में नहीं वो नजर आ रहे हैं. वहीं लापता एएसआई के परिजनों को सचिवालयकर्मियों ने बताया कि सचिवालय में लगे सीसीटीवी में रात में रिकॉर्ड करने की सुविधा नहीं है.

पूरन सिंह कार्की के बेटे हिमांशु कार्की का कहना है कि उनके पिता की किसी से कोई रंजिश नहीं थी और किसी तरह का तनाव भी नहीं था. लापता असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर पूरन सिंह कार्की की पत्नी और दोनों बेटे सरकारी सेवा में तैनात हैं. 

यह भी पढ़ेंः देश के इकलौते दृष्टिबाधितार्थ संस्थान में 'गंदा' काम, 11 साल के छात्र से किया गया कुकर्म

उत्तराखंड सचिवालय में 24 घंटे भारी सुरक्षा फोर्स रहती है. पीएसी की बटालियन यहां पर हथियारों के साथ तैनात रहती है. ऐसे में कैसे कोई पुलिसकर्मी लापता हो सकता है, यह सोचने की बात है. हालांकि सचिवालय में दर्जनों सीसीटीवी भी लगे हुए हैं. बावजूद इसके किसी भी कैमरे में लापता पुलिसकर्मी की कोई जानकारी नहीं मिल पाई है.