News Nation Logo
Banner

केजरीवाल ने उत्तराखंड में CM उम्मीदवार घोषित किया, कही ये बात

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि आज मैं आपके बीच मे दो बड़ी घोषणाएं करने आया हूं. ये उत्तराखंड के विकास के लिए बेहद महत्वपूर्ण होंगे. मैं गर्व के साथ एलान करना चाहता हूं कि आने वाले  चुनावों में आम आदमी पार्टी के मुख्यमंत्री उमीदवार कर्नल अजय कोटियाल होंगे.

News Nation Bureau | Edited By : Karm Raj Mishra | Updated on: 17 Aug 2021, 02:16:32 PM
Arvind Kejriwal

Arvind Kejriwal (Photo Credit: News Nation)

नई दिल्ली:

उत्तराखंड में विधानसभा चुनाव के लिए अब एक साल से भी कम वक्त बचा है. चुनाव नजदीक आते देख सारे दलों ने तैयारी शुरू कर दी है. आज दिल्ली के सीएम और आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) उत्तराखंड पहुंचे. केजरीवाल ने यहां बड़ी घोषणा करते हुए आने वाले चुनाव के लिए अपना सीएम कैंडिटेड घोषित कर दिया है. अरविंद केजरीवाल ने कहा कि आज मैं आपके बीच मे दो बड़ी घोषणाएं करने आया हूं. ये उत्तराखंड के विकास के लिए बेहद महत्वपूर्ण होंगे. मैं गर्व के साथ एलान करना चाहता हूं कि आने वाले  चुनावों में आम आदमी पार्टी के मुख्यमंत्री उमीदवार कर्नल अजय कोटियाल होंगे.

केजरीवाल ने कहा कि हमने सर्वे से लोगो से कर्नल कोटियाल की उमीदवारी के बारे में पूछा. केजरीवाल ने कहा कि लोगों ने बताया कि अब हमें देश भक्त फौजी चाहिए. इसलिए हमने कर्नल अजय कोटियाल को सीएम पद का प्रत्याशी बनाया है. ये निर्णय उत्तराखंड के लोगों ने लिया है. केजरीवाल ने कहा कि अजय कोटियाल ने फौज में रह कर देश की सेवा की, जब उत्तराखंड के चंद नेता उत्तराखंड के लोगो को लूट रहे थे ये शख्स बॉर्डर पर सुरक्षा में लगा था.

केजरीवाल ने कहा कि कुछ साल पहले केदारनाथ पर आपदा आई थी, तब इस शख्स ने केदारनाथ का पुनर्निर्माण किया था, अब ये उत्तराखंड के नवनिर्माण का बीड़ा उठाया है. उन्होंने कहा कि उत्तराखंड को हम देवभूमि कहते है, यहां हिंदुओ के बहुत तीर्थस्थान है, पूरी दुनिया से यहां हिन्दू श्रद्धा से आते है, इनके साथ मिलकर हम उत्तराखंड को पूरी दुनिया के लिए आध्यात्मिक राजधानी बनाएंगे.

First Published : 17 Aug 2021, 01:23:21 PM

For all the Latest States News, Uttarakhand News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.