logo-image

वंदना कटारिया को सीएम धामी की ओर से 25 लाख के पुरस्कार की घोषणा

भारतीय महिला हॉकी टीम की खिलाड़ी वंदना कटारिया को मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने  25 लाख रुपए दिये जाने की घोषणा की है. लगातार भारतीय महिला हॉकी टीम ओलंपिक में अपने प्रदर्शन को लेकर चर्चा में बनी हुई है.

Updated on: 07 Aug 2021, 09:47 AM

highlights

  • सीएम धामी देंगे वंदना कटारिया को 25 लाख रुपए का पुरस्कार
  • टीम इंडिया ने ब्रिटेन के खिलाफ किया था बढ़ियां प्रदर्शन
  • वंदना कटारिया का भी रहा महत्वपूर्ण योगदान

देहरादून:

भारतीय महिला हॉकी टीम की खिलाड़ी वंदना कटारिया को मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने  25 लाख रुपए दिये जाने की घोषणा की है. लगातार भारतीय महिला हॉकी टीम ओलंपिक में अपने प्रदर्शन को लेकर चर्चा में बनी हुई है. हालांकि आखिरी मैच में भारतीय टीम को जीत तो नहीं मिल सकी. लेकिन टीम इंडिया ने ब्रिटेन के खिलाफ जो बढ़ियां प्रदर्शन किया, उसने भारतीय खेलप्रेमियों का दिल जीत लिया. जिसको लेकर पहले हरियाणा के मुख्यमंत्री ने टीम में हरियाणा के 9 खिलाड़ियों को 50 लाख रूपये का पुरस्कार देने की बात कही थी और अब सीएम पुष्कर सिंह धामी भी वंदना कटारिया को 25 लाख रूपये पुरस्कार के रूप में देने का ऐलान कर दिया.

यह भी पढ़ें : 25 साल पहले आवंटित जमीनों का हक पीडितों को मिलेः उपमा अग्रवाल, आप उपाध्यक्ष महिला मोर्चा

सीएम धामी ने क्या कहा?

पुरस्कार देने की घोषणा करते हुए सीएम ने कहा कि हमें गर्व है कि टोक्यो ओलंपिक खेलों में भारतीय महिला हॉकी टीम के शानदार प्रदर्शन में उत्तराखंड की बेटी वंदना कटारिया का शानदार योगदान रहा है. जल्द ही राज्य में एक नई एवं आकर्षक खेल नीति लागू की जाएगी. उन्होंने वंदना को ओलम्पिक खेलों के भारतीय महिला हॉकी टीम की ओर से उत्कृष्ट प्रदर्शन के लिए बधाई भी दी. 

सीएम पुष्कर सिंह धामी ने किया ट्वीट

सीएम पुष्कर ने ट्वीट कर कहा, 'उत्तराखण्ड में नई एवं आकर्षक खेल नीति लागू की जाएगी. इस नीति में विशेष रूप से हमारे युवाओं में अंतरराष्ट्रीय स्तर की प्रतिभा का विकास करने हेतु उचित आर्थिक प्रोत्साहन का प्रावधान होगा. हमारा प्रयास होगा कि प्रदेश के कोने कोने में वंदना जैसी प्रतिभा के द्वीप प्रज्ज्वलित हों!

हमें गर्व है कि #Tokyo2020 में भारतीय महिला हॉकी टीम के शानदार प्रदर्शन में उत्तराखंड की बेटी वंदना कटारिया का अविस्मरणीय योगदान रहा है. उत्तराखंड सरकार की ओर से वंदना को 25 लाख रुपए की प्रोत्साहन राशि दी जाएगी.'

बताते चलें कि हाल ही में वंदना कटारिया के लिए जातिसूचक शब्दों का प्रयोग किया गया था और उनके घर के सामने भारी तमाशा भी हुआ था.