logo-image
लोकसभा चुनाव

Uttarakhand: 'जमीन-मजार जिहाद' के खिलाफ एक्शन, 1 हजार जगहें होंगी खाली

All illegal mazars in Uttarakhand will be demolished : उत्तराखंड सरकार ने मजारों और जमीनों पर अवैध कब्जों के खिलाफ जंग छेड़ दी है. उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने बाकायदा मंच से घोषणा की है कि उत्तराखंड में लैंड जिहाद बिल्कुल नहीं चलेगा. उन्होंने कहा कि राज्य भर में मजार बनाकर कब्जाई गई जमीनों को खाली कराया जाएगा.

Updated on: 16 Apr 2023, 08:15 PM

highlights

  • उत्तराखंड में अवैध मजारें होंगी ध्वस्त
  • उत्तराखंड सरकार ने 1000 ऐसी जगहों की पहचान की
  • मुख्यमंत्री का ऐलान, अतिक्रमण नहीं किया जाएगा बर्दास्त

देहरादून:

All illegal mazars in Uttarakhand will be demolished : उत्तराखंड सरकार ने मजारों और जमीनों पर अवैध कब्जों के खिलाफ जंग छेड़ दी है. उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने बाकायदा मंच से घोषणा की है कि उत्तराखंड में लैंड जिहाद बिल्कुल नहीं चलेगा. उन्होंने कहा कि राज्य भर में मजार बनाकर कब्जाई गई जमीनों को खाली कराया जाएगा. ऐसा बिल्कुल नहीं चलने वाला है. उन्होंने कहा कि सरकार इस मामले में जबरदस्त तरीके से एक्शन मोड में है और वो ऐसी जमीनों को खाली करवा कर ही रहेगी.

हम 'लैंड जिहाद' और 'मजार जिहाद' बिल्कुल नहीं होने देंगे

ऋषिकेश में आयोजित एक कार्यक्रम में उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि आज गंगा के आस-पास, गंगा के तटों और अनेकों जगहों पर अतिक्रमण हुआ है. हमने तय किया है कि उत्तराखंड में हम 'लैंड जिहाद' और 'मजार जिहाद' बिल्कुल नहीं होने देंगे. हमने ऐसे 1 हजार स्थान चिह्नित किए हैं जहां पर इस प्रकार का अतिक्रमण हुआ है. उसको हटाने का काम हमने प्रारंभ कर दिया ( All illegal mazars in Uttarakhand will be demolished ) है.

देखें वीडियो: 

ये भी पढ़ें : Atiq Murder Case: पुलिस पूछताछ में बड़ा खुलासा, कॉन्ट्रैक्ट किलर थे तीनों शूटर, एक-दूसरे से थे अनजान

ये भी पढ़ें : नेपाल में जारी मानसखण्ड क्षेत्र अवधारणा पर तीन दिवसीय अन्तरराष्ट्रीय सम्मेलन

सामान नागरिक संहिता के लिए कमेटी का गठन

सद्भावना सम्मेलन और राष्ट्रीय एकता शिविर में उत्तराखंड CM पुष्कर सिंह धामी ( CM Pushkar Singh Dhami ) ने हरिद्वार में कहा कि सामान नागरिक संहिता ( Uniform Civil Code ) का कानून बनाने के लिए हमने एक कमेटी का गठन किया है, कुछ ही महीनों में ड्राफ्ट तैयार हो जाएगा. उत्तराखंड ऐसा राज्य होगा जहां सभी धर्मों, पंतो, समुदाय, जाति के लिए एक समान कानून होगा.