News Nation Logo

उत्तराखंड:नवरात्रा के मौके पर अजीत डोभाल पहुंचे पैतृक गांव, पत्नी संग कुलदेवी की पूजा अर्चना की

भारत के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल अपने सपरिवार उत्तराखंड पहुंचे. यहां वो अपने पैतृक गांव घीड़ी पहुंचे.

News Nation Bureau | Edited By : Nitu Pandey | Updated on: 24 Oct 2020, 04:01:22 PM
ajit doval

अजीत डोभाल पहुंचे पैतृक गांव, पत्नी संग कुलदेवी की पूजा अर्चना की (Photo Credit: ANI)

नई दिल्ली :

भारत के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल अपने सपरिवार उत्तराखंड पहुंचे. यहां वो अपने पैतृक गांव घीड़ी पहुंचे. जहां उन्होंने अपनी पत्नी के साथ कुलदेवी बालकुमारी की पूजा अर्चना की. नवरात्रा के मौके पर अजीत डोभाल अपने पूरे परिवार के साथ गांव में स्थित मंदिर में पूजा अर्चना की और लोगों से बातचीत की.

अजीत डोभाल अपने पूरे परिवार के साथ उत्तराखंड के दौरे पर हैं. गुरुवार शाम करीब 7:30 बजे देश के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल कड़ी सुरक्षा के बीच स्वर्ग आश्रम स्थित परमार्थ निकेतन पहुंचे. शुक्रवार सुबह पौड़ी जिले में स्थिति अपने पैतृक गांव के लिए प्रस्थान करने से पूर्व उन्होंने परमार्थ आश्रम में यज्ञ में प्रतिभाग किया.  परमार्थ निकेतन के पावन गंगा तट पर दिव्य गंगा दर्शन किया.

अजीत डोभाल आश्रम में रात्रि विश्राम किया. इसके बाद परमार्थ निकेतन के अध्यक्ष स्वामी चिदानंद सरस्वती के साथ प्रातः कालीन प्रार्थना और नवरात्रि की सप्तमी तिथि के अवसर पर होने वाले हवन में प्रतिभाग किया और राष्ट्रगान में शामिल हुए.

इसे भी पढ़ें:J & K: महबूबा मुफ्ती के आवास पर अनुच्छेद 370 बहाल कराने की बन रही रणनीति, फारुख और उमर भी मौजूद

शनिवार को अजीत डोभाल अपने पैतृक गांव पहुंचे. यहां उन्होंने गांव में बने कुलदेवी मंदिर में पूजा अर्चना की.  मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो अपने गांव में अपने पुस्तैनी घर के अवशेष देखकर अजीत डोभाल भावुक हो गए और उन्होंने कहा कि गांव में घर बनाएंगे.शनिवार को कुलदेवी की पूजा के बाद एनएसए डोभाल अपनी पत्नी के साथ पुस्तैनी घर देखने पहुंचे थे.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 24 Oct 2020, 04:01:22 PM

For all the Latest States News, Uttarakhand News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.