logo-image

AIIMS में हुए भर्ती की जल्द हो जांच, युवाओं के साथ बड़ा छलावा: AAP

एम्स में हुए भर्ती कांड को लेकर आम आदमी पार्टी की प्रदेश प्रवक्ता उमा सिसोदिया ने एक बयान जारी करते हुए कहां की ऋषिकेश एम्स में 800 पदों  में से 600 पदों पर एक ही राज्य के लोगों की भर्ती एक बहुत बड़े घोटाले की ओर इशारा कर रही है।

Updated on: 18 Feb 2022, 05:01 PM

नई दिल्ली:

एम्स में हुए भर्ती कांड को लेकर आम आदमी पार्टी की प्रदेश प्रवक्ता उमा सिसोदिया ने एक बयान जारी करते हुए कहां की ऋषिकेश एम्स में 800 पदों  में से 600 पदों पर एक ही राज्य के लोगों की भर्ती एक बहुत बड़े घोटाले की ओर इशारा कर रही है. उन्होंने कहा कि जहां एक और 600 पदों पर राजस्थान के लोगों को एम्स में भर्ती किया गया है वहीं एक ही परिवार के 6 सदस्यों को भर्ती करना एक बहुत बड़ा घोटाले की ओर इशारा करता है. उन्होंने कहा कि एम्स में लोग जगह-जगह से अपना इलाज करवाने आते हैं और एम्स में लोगों का काफी भरोसा है लेकिन जिस तरीके से एम्स प्रबंधन ने मनमानी से एक ही राज्य के लोगों को भर्ती करने का काम किया है उससे एम्स प्रशासन पर भी सवाल खड़े होते हैं.

उन्होंने डबल इंजन की सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि एक और तो डबल इंजन की सरकार उत्तराखंड में लोगों को रोजगार देने की बात करती है लेकिन इन आंकड़ों को देखकर बड़ा ताज्जुब होता है कि इन सभी 600 उम्मीदवारों को एक राज्य से चयन करना इनके चयन प्रक्रिया पर सवालिया निशान लगाता है. उन्होंने कहा उत्तराखंड के ऋषिकेश में खुले इस एम्स प्रबंधन द्वारा उत्तराखंड के युवाओं के साथ एक भद्दा मजाक किया गया है जिसमें राजनीतिक हस्तक्षेप के बिना इतना बड़ा घोटाला नहीं हो सकता.  उन्होंने कहा कि इस भर्ती प्रक्रिया से यह स्पष्ट होता है कि बीजेपी की कथनी और करनी में बहुत फर्क है उन्होंने बीजेपी कि राज्य सरकार समेत केंद्र सरकार पर भी जमकर निशाना साधा और कहा कि रोजगार के नाम पर ढोल पीटने वाली बीजेपी की असलियत सामने आ चुकी है और उत्तराखंड के युवाओं के साथ इससे बड़ा मजाक कोई नहीं हो सकता. उन्होंने इस पूरे मामले की गहनता से जांच करने की मांग उठाते हुए कहा कि अगर इस मामले की गहनता से पड़ताल नहीं की गई तो आम आदमी पार्टी इन भर्तियों के विरुद्ध सड़कों पर उतरकर प्रदर्शन करेगी.