News Nation Logo

आप भी जा रहे हैं मसूरी तो पढ़ लें ये जरूरी नियम, सैलानियों के लिए प्रशासन ने बढ़ाई सख्ती

उत्तराखंड में जिस तरह धीरे-धीरे अनलॉक किया जा रहा है ,मसूरी और नैनीताल समेत सभी हिल स्टेशन में अच्छी खासी भीड़ देखी जा रही है.

News Nation Bureau | Edited By : Dalchand Kumar | Updated on: 10 Jul 2021, 07:52:23 AM
Mussoorie tourists

मसूरी पहुंचने वाले सैलानियों के लिए प्रशासन ने बढ़ाई सख्ती, जानें नियम (Photo Credit: फाइल फोटो)

highlights

  • मसूरी पहुंचने वाले सैलानियों के लिए नियम
  • सैलानियों के लिए प्रशासन ने बढ़ाई सख्ती
  • मसूरी आने के लिए लानी होगी कोविड रिपोर्ट

मसूरी:

cपर्यटकों की बढ़ती भीड़ कोरोना वायरस की अगली लहर को खुला निमंत्रण दे रही है. सैलानी न सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कर रहे हैं और न ही उनके चेहरों पर मास्क नजर आता है. हालात यहां तक पहुंच गए हैं कि प्रशासन को पर्यटक स्थलों पर अब पर्यटकों की सीमित संख्या के नियम बनाने पड़े हैं. मसूरी प्रशासन भी इसको लेकर चिंतित और लिहाजा यहां के प्रशासन ने जरूरी कदम उठाए हैं. अब मसूरी में प्रवेश करने के लिए सभी सैलानियों को कोरोना की निगेटिव जांच रिपोर्ट लानी अनिवार्य कर दी है.

यह भी पढ़ें : ओवैसी यूपी में साध रहे एक तीर से दो निशाने, जानें क्या है समीकरण

दरअसल, मैदानी क्षेत्रों में गर्मी की तपिश बढ़ने पर लोग पहाड़ी इलाकों का रुख कर रहे हैं. पहाड़ों की रानी मसूरी में भी सैलानियों की भरमार होने लगी है. शहर के अधिकांश होटल सैलानियों से पैक हो चुके हैं. मगर शहर में सैलानी कोरोना प्रोटोकॉल का उल्लंघन करते नजर आ रहे हैं. बिना मास्क घूमना और सोशल डिस्टेंसिंग का उल्लघंन यहां आम बात हो चली है. नियमों की अनदेखी करने पर सैलानी कोरोना के खौफ से अनजान बने हैं. ऐसे में अब पुलिस प्रशासन ने सख्त कदम उठाए हैं.

यह भी पढ़ें : Corona Virus Live Updates: महामारी के दौरान अनाथ हुए बच्चों की पहचान के लिए सर्वेक्षण करेगी दिल्ली सरकार 

प्रशासन ने मसूरी आने वाले सैलानियों के लिए नियम और सख्त बना दिए हैं. अब सभी सैलानियों को कोरोना निगेटिव जांच रिपोर्ट के साथ आने की अनुमति होगी. कोरोना निगेटिव जांच रिपोर्ट होने पर ही होटल की बुकिंग करवाना अनिवार्य कर दिया है. कोरोना जांच रिपोर्ट न दिखाने वाले सैलानियों को वापस भेज दिया जाएगा. मसूरी के एक पुलिस अधिकारी की मानें जिन सैलानियों के पास ऑनलाइन होटल बुकिंग होगी, कोरोना की जांच रिपोर्ट होगी उनको ही मसूरी आने दिया जाएगा. 

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 10 Jul 2021, 07:52:23 AM

For all the Latest States News, Uttarakhand News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.