News Nation Logo
Banner

बिजली गारंटी अभियान से 20 लाख घरों तक पहुंचेगे आप के कार्यकर्ताः आप

रविंद्र आनंद ने कहा, उत्तराखंड बनने के बाद पहली बार 20 सालों में बीजेपी कांग्रेस नेता बिजली फ्री देने की बात कर रहे हैं, इस पर अब चर्चा होने लगी है और ये सिर्फ केजरीवाल इफेक्ट है कि, उनके बिजली फ्री देनी की घोषणा पर अब बीजेपी

News Nation Bureau | Edited By : Ritika Shree | Updated on: 15 Jul 2021, 11:18:11 PM
AAP

AAP (Photo Credit: न्यूज नेशन)

highlights

  • आप पार्टी के 10 हजार कार्यकर्ता गांव गांव,घर घर तक पहुंच कर लोगों के रजिस्ट्रेशन करेंगे
  • रविंद्र आनंद ने कांग्रेस बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा दोनों ही दलों की फ्री बिजली देने की कोई मंशा नहीं
  • दोनों ही पार्टियां पिछले 20 सालों से इसी तरह जनता को बेवकूफ बना रही हैं

उत्तराखंड:

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल द्वारा आप की सरकार बनने पर उत्तराखंड में 300 यूनिट बिजली मुफ्त देने के एलान के बाद अब पार्टी इस घोषणा को धरातल पर उतारने की तैयारी कर चुकी है. आज आप प्रदेश कार्यालय में पत्रकार वार्ता करते हुए आप प्रवक्ता रविन्द्र आनंद और नवीन पिरशाली ने ये जानकारी दी. पत्रकार वार्ता के दौरान रविंद्र आनंद ने कहा, उत्तराखंड बनने के बाद पहली बार 20 सालों में बीजेपी कांग्रेस नेता बिजली फ्री देने की बात कर रहे हैं, इस पर अब चर्चा होने लगी है और ये सिर्फ केजरीवाल इफेक्ट है कि, उनके बिजली फ्री देनी की घोषणा पर अब बीजेपी कांग्रेस दोनों को मुफ्त बिजली देने की याद आ रही है. उन्होंने कांग्रेस बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि, दोनों ही दलों की फ्री बिजली देने की कोई मंशा नहीं है ,उनका ये सिर्फ चुनावी जुमला है ,दोनों ही पार्टियां पिछले 20 सालों से इसी तरह जनता को बेवकूफ बना रही हैं जबकि आम आदमी पार्टी पूरे होमवर्क के बाद ही इस घोषणा को अमल में लाई और अरविंद केजरीवाल जी ने ये गारंटी दी है.

उन्होंने कहा कि इस बार उत्तराखंड में बदलाव जरूर होगा क्योंकि हम राजनीति करने नहीं बल्कि बदलने आए हैं . अब काम की राजनीति होगी और उत्तराखंड नवनिर्माण की बात होगी. उन्होंने कहा ,बीजेपी कांग्रेस दोनों दलों ने 5 साल, मैं लुटूंगा, 5 साल तुम लूटो, की तर्ज पर यहां राजनीति की ,लेकिन अब लूटने की राजनीति खत्म होगी. आप संयोजक और दिल्ली के सीएम केजरीवाल की बिजली पर उत्तराखंड के लिए जो चार गारंटी दी गई हैं, उसको लेकर आम आदमी पार्टी एक अभियान चलाने जा रही जिसमें आप पार्टी के 10 हजार कार्यकर्ता गांव गांव, घर घर तक पहुंच कर लोगों के रजिस्ट्रेशन करेंगे और कैसे आप पार्टी जनता को बिजली फ्री देगी ये उत्तराखंड की जनता को बताया जाएगा. इस अभियान की शुरुवात 17 जुलाई से होगी जो 1 अगस्त तक प्रदेश में अभियान के रुप् में चलेगा. वहीं आप प्रवक्ता नवीन पिरशाली ने बताया कि 18 जुलाई से 1 अगस्त तक पूरे उत्तराखंड में रजिस्ट्रेशन अभियान चलाया जाएगा. ये अभियान डिजिटल अभियान होगा ,जिसमें अरविंद केजरीवाल जी की बिजली की 4 गारंटी पर घर घर जाकर जनता को बताया जाएगा. जिसमें 300 यूनिट फ्री बिजली प्रतिमाह, हर परिवार को, किसानों को बिजली फ्री,पुराने बिल माफ समेत 24 घंटे बिजली दी जाएगी. इन 4 गारंटी के लिए रजिस्ट्रेशन अभियान चलाया जाएगा, जिसमें मिस कॉल,गांव गांव,शहर जाकर आप के 10 हजार कार्यकर्ता ,20 लाख से ज्यादा घरों तक जाएंगे. परिवारों से मिलेंगे,बात करेंगे और उनको बिजली फ्री कैसे देंगे वो बताएंगे.

17 जुलाई को देहरादून से फ्लैग ऑफ के जरिए इस अभियान की शुरुवात की जाएगी . इसके तहत आप कार्यकर्ता,300 यूनिट बिजली फ्री समेत बाकी 3 गारंटी के लिए लोगों का रजिस्ट्रेशन करेंगे,इसके साथ लोगों के पुराने घरेलू बिलों को नोट करेंगे . जिससे आप की सरकार बनने के बाद पहला निर्णय इन बिलों की माफी के साथ 300 यूनिट फ्री बिजली होगा. नवीन पिरशाली ने कहा कि आप पार्टी ,यूनिक बिजली गारंटी कार्ड जनता को मुहैया करवाएगी ,जो पूरी तरह डिजिटल होगा और ओटीपी के जरिए ये एक्टिवेट होगा. इस कार्ड को संभाल कर रखना होगा ,जिससे आगे स्कीम का फायदा उत्तराखंड की जनता को मिल सकेगा. ये रजिस्ट्रेशन अभियान और कार्ड ,वेबसाइट के जरिए भी जनता को मिलेगा. इसलिए आप पार्टी प्रदेश की जनता से ये अपील करती है कि इस का लाभ उठाने के लिए वो अपना रजिस्ट्रेशन जरुर कराएं. उन्होंने आगे कहा कि , ये अभियान पूरी तरह डिजिटल होगा. इसमें गांव गांव और घरों तक पहुंच कर रजिस्ट्रेशन किया जाएगा. उन्होंने कहा कि अब कुछ राजनैतिक दल फ्री बिजली को मुफ्तखोरी बता रहे हैं, लेकिन आप पार्टी उनसे पूछना चाहती है कि ,अगर नेताओं को फ्री बिजली मिल सकती तो ,जनता को क्यों नहीं . उत्तराखंड ऊर्जा प्रदेश है और यहां जनता को बिजली मुफ्त मिलना जनता का हक है. आम आदमी पार्टी ने ये बीडा उठाया है और जनता को ये हक पार्टी दिला कर रहेगी. उन्होंने कहा कि आप पार्टी जुमलेबाजी नहीं करती बल्कि वो करती है जो कहती है.

First Published : 15 Jul 2021, 11:18:11 PM

For all the Latest States News, Uttarakhand News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.