logo-image

आजादी की 75वीं वर्षगांठ पर AAP करेगी प्रदेश भर में आयोजन 

आम आदमी पार्टी के प्रदेश संगठन समन्वयक जोत सिंह बिष्ट ने प्रदेश कार्यालय में एक प्रेस वार्ता का आयोजन किया. उन्होंने कहा कि भारत देश आजादी की 75वीं वर्षगांठ को पूरे जोश खरोश और उत्साह के साथ मनाने के लिए लालायित है.

Updated on: 07 Aug 2022, 08:50 PM

देहरादून:

आम आदमी पार्टी के प्रदेश संगठन समन्वयक जोत सिंह बिष्ट ने प्रदेश कार्यालय में एक प्रेस वार्ता का आयोजन किया. उन्होंने कहा कि भारत देश आजादी की 75वीं वर्षगांठ को पूरे जोश खरोश और उत्साह के साथ मनाने के लिए लालायित है. केंद्र सरकार ने आजादी की 75वीं वर्षगांठ को आजादी का अमृत महोत्सव नाम देकर हर घर तिरंगा कार्यक्रम जारी किया है और इसके लिए राष्ट्रध्वज की परंपरागत स्वरूप उसके फहराने और उतारने के नियमों में बदलाव करते हुए अब खादी के अलावा साटन के झंडे फहराए जाने तथा 24 घंटे फहराने का नियम लागू कर दिया है.

उन्होंने आगे कहा कि राष्ट्रध्वज के प्रति पूरे देश का बच्चा-बच्चा सम्मान की भावना रखता है, सभी लोग अपने घरों में राष्ट्र ध्वज फहराएंगे यह अच्छी बात है, लेकिन आजादी के 75 साल पूरे होने पर लोगों को केंद्र की मोदी सरकार से और उत्तराखंड की धामी सरकार से जो उम्मीद थी वह उम्मीद दूर दूर तक पूरी होती नहीं दिखाई दे रही है.

उन्होंने आगे कहा कि महंगाई ने लोगों की कमर तोड़ दी है, लेकिन इसपर लगाम लगाने के बजाय केंद्र सरकार ने दूध, दही, चावल, आटा, दाल जैसी खाद्य वस्तुओं पर जीएसटी लगाकर उनके दाम बढ़ाकर गरीब पर महंगाई की मार मारने का काम किया है.

उन्होंने आगे कहा कि भाजपा के राज में नए अफसर तो नहीं पैदा हुए लेकिन लॉकडाउन के बाद से अब तक सरकारी क्षेत्र के अलावा प्राइवेट सेक्टर में लोगों को नौकरी से निकाला जा रहा है. देश के सार्वजनिक उपक्रमों की बिकवाली से देश में बेरोजगारी चरम पर है. उत्तराखंड राज्य में बेरोजगारी की दर सबसे ज्यादा है, उत्तराखंड सरकार बेरोजगारों को रोजगार देने में पूरी तरह से नाकाम साबित हुई है. रोजगार देने के नाम पर सरकार में व्याप्त भ्रष्टाचार अब मध्य प्रदेश के चर्चित व्यापम घोटाले को मात देता दिखाई दे रहा है.

उन्होंने यूकेएसएसएस का जिक्र करते हुए कहा कि अधीनस्थ सेवा चयन आयोग के अध्यक्ष वरिष्ठ आईएएस अधिकारी एस राजू का इस्तीफा और उनके बयान इस बात की पुष्टि कर रहे हैं कि अधीनस्थ सेवा चयन आयोग द्वारा आयोजित की गई भर्ती परीक्षाओं में पेपर लीक घोटाला होता रहा, फिर भी घोटाले की आयोग द्वारा विजिलेंस और सरकार को लगातार शिकायत की गई लेकिन सरकार ने इसको संज्ञान में नहीं लिया और विजिलेंस ने 6 साल के लंबे अंतराल में कोई ऐसी ठोस कार्रवाई नहीं की, जिससे इस पर रोक लगाई जाती. 6 साल के लंबे अंतराल में बहुत सारे साक्ष्य नष्ट हो गए क्योंकि भर्ती परीक्षा घोटाले का सारा खेल मोबाइल के माध्यम से हुआ. उन्होंने कहा कि इसमें कई सफेदपोश लोगों के शामिल होने का भी इशारा मिल रहा है.

उन्होंने कहा कि कई ऐसे घोटाले इस प्रदेश में हुए लेकीन आजतक कोई भी कार्यवाही नहीं की गई. उन्होंने आगे कहा कि सत्ताधारी दल के एक नेता का नाम लगातार चर्चा में है जो नीरव मोदी की तरह देश से बाहर भाग गया. बताया जा रहा है एस राजू ने विजिलेंस की कार्यशैली पर सवाल उठाए हैं कुल मिलाकर के अधीनस्थ चयन अधीनस्थ सेवा चयन आयोग की भर्ती परीक्षा में पेपर हुए पेपर लीक मामले में सरकार की सरपरस्ती दिखाई दे रही है.

उन्होंने आगे कहा कि आम आदमी पार्टी इन सारे घटनाक्रम पर चौकस नजर रखे हुए हैं और 15 अगस्त के बाद सरकार के इन गलत कारनामों के खिलाफ पूरे प्रदेश में जन जागरण अभियान चलाएगी. इसके साथ ही आम आदमी पार्टी आजादी की 75 वर्षगांठ पर 8 अगस्त को राज्य के सभी जिलों में जिलेवार कार्यक्रम का आयोजन करके वीरांगना महिलाओं को सम्मानित करेगी. 9 अगस्त को अगस्त क्रांति दिवस के दिन से लेकर 14 अगस्त तक जिलेवार स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों के युद्ध स्मारकों, शहीद सैनिकों, उत्तराखंड राज्य आंदोलन के शहीदों के स्मारकों, मूर्तियों की साफ सफाई करके माल्यार्पण करके उनको श्रद्धांजलि देने का काम करेंगे.

14 अगस्त को शाम 5:00 बजे हाथ में तिरंगा लेकर  राष्ट्रगान का कार्यक्रम होगा और 15 अगस्त को परंपरागत तरीके से स्वतंत्रता दिवस मना कर आजादी की  75वीं वर्षगांठ का आयोजन किया जाएगा. उन्होंने इस पर्व की सभी को शुभकामनाएं भी दी. इस प्रेस वार्ता में गढ़वाल मीडिया प्रभारी रविंद्र आंनद और सुधा पटवाल मौजूद रहे.