logo-image

AAP पार्टी के CM उम्मीदवार अजय कोठियाल ने महामंडलेश्वर से लिया जीत का आशिर्वाद

आम आदमी पार्टी के मुख्यमंत्री उम्मीदवार कर्नल अजय कोठियाल 18 अक्टूबर सोमवार को हरिद्वार पहुंचे. उन्होने महामंडलेश्वर ललितानंद गिरी समेत संत समाज से मुलाकात की. इस दौरान उन्होने संतो से आशिर्वाद भी प्राप्त किया.

Updated on: 18 Oct 2021, 05:14 PM

नई दिल्ली:

आम आदमी पार्टी के मुख्यमंत्री उम्मीदवार कर्नल अजय कोठियाल 18 अक्टूबर सोमवार को हरिद्वार पहुंचे. उन्होने महामंडलेश्वर ललितानंद गिरी समेत संत समाज से मुलाकात की. इस दौरान उन्होने संतो से आशिर्वाद भी प्राप्त किया . महामंडलेश्वर ललितानंद गिरी ने आम आदमी पार्टी द्वारा उत्तराखंड को आध्यात्मिक राजधानी बनाने की घोषणा का समर्थन करते हुए स्वागत किया . उन्होंने कहा कि हम सभी देवी देवताओं से आशिर्वाद मांगते हैं कि आप पार्टी उत्तराखंड को आध्यात्मिक राजधानी बनाने का जो सपना देख रही है वो जल्द से जल्द साकार हो सके.उन्होने कहा कि कर्नल अजय कोठियाल पहले ऐसे व्यक्ति हैं जिन्होंने इस दिशा में सोचते हुए प्रदेश को आध्यात्मिक राजधानी बनाने की बात कही. इससे पहले किसी भी व्यक्ति ने ऐसी पहल के बारे में सोचा तक नहीं . 

यह भी पढ़ें: रंजीत सिंह हत्या मामले में गुरमीत राम रहीम समेत 5 लोगों को उम्र कैद की सजा

महामंडलेश्वर ने कर्नल कोठियाल की तारीफ करते हुए कहा कि कर्नल ने सेना में रहते हुए देश की सेवा की.  वहीं दूसरी ओर कर्नल ने साल 2013 में आई आपदा में राहत बचाव और निर्माण कार्यों में अहम योगदान दिया . महामंडलेश्वर ने कहा कि कर्नल के इस योगदान पर उत्तराखंड ही नहीं बल्कि पूरा विश्व आभारी रहेगा . उन्होंने कहा कि आप पार्टी द्वारा की गई इस घोषणा से जहां प्रदेश में आध्यात्म को बढावा मिलेगा.  वहीं पूरा संत समाज इस घोषणा से बेहद प्रसन्न है, और इस घोषणा का स्वागत करता है. इस दौरान, भारत माता मंदिर के महंत पंचायती निरंजनी अखाड़े के महामंडलेश्वर स्वामी ललितानंद गिरी ,विरक्त मंडली के महामंडलेश्वर स्वामी जगदिशानंद और स्वामी पुरुषोत्मानंद जी समेत कई संत मौजूद रहे. महामंडलेश्वर ने कर्नल अजय कोठियाल द्वारा प्रदेश में चलाए जा रहे अभियानों को बेहद महत्वपूर्ण बताते हुए उन्हें आगामी सरकार बनाने का आशिर्वाद दिया.