News Nation Logo
Quick Heal चुनाव 2022

आप नेता सतेन्द्र जैन ने किया उत्तराखंड की जनता से नवपरिवर्तन संवाद

उन्होंने कहा कि जनता पहले कांग्रेस की सरकार बनाती थी उसके बाद उस से तंग आकर बीजेपी को मौका देती थी, फिर जब बीजेपी काम नहीं करती थी, तो कांग्रेस को सत्ता में लाती थी, यह सिलसिला पिछले 21 सालों से लगातार यूं ही चलता रहा है.

News Nation Bureau | Edited By : Satyam Dubey | Updated on: 15 Jan 2022, 07:42:43 PM
Satyendra Jain

Satyendra Jain (Photo Credit: NewsNation)

नई दिल्ली:

आज दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने उत्तराखंड की जनता से वर्चवली जुडते हुए नव परिवर्तन संवाद किया. उन्होंने कहा कि यह प्रदेश एक बहुत बड़े आंदोलन के बाद बना, जिसके लिए यहां के लोगों ने एक बहुत बड़ा आंदोलन लड़ा, लेकिन कांग्रेस बीजेपी ने बारी-बारी से इस प्रदेश को लूटने का काम किया और जनता की आशाओं के अनुरूप उन दोनों ने कोई काम नहीं किया. लोगों को जो उम्मीदें थी जो आशाएं थी उनमें से कोई भी पूरी नहीं हो पाई, ना तो शिक्षा के लिए कुछ किया गया, ना स्कूलों के लिए कुछ किया गया, ना महिलाओं के लिए कुछ किया गया, ना रोजगार के लिए कुछ किया गया.

आज उत्तराखंड का नौजवान उसको मजबूरन रोजगार के लिए पलायन करना पड़ता है. उत्तराखंड के कई गांव आज वीरान हो चुके हैं और इसका कारण है उत्तराखंड में रोजगार ना मिलना. इन नेताओं ने पिछले 21 सालों में जनता का विकास छोड़ते हुए सिर्फ अपना विकास किया है, अपना बैंक बैलेंस बढ़ाने का काम किया.

उन्होंने आगे कहा कि जनता पहले कांग्रेस की सरकार बनाती थी उसके बाद उस से तंग आकर बीजेपी को मौका देती थी, फिर जब बीजेपी काम नहीं करती थी, तो कांग्रेस को सत्ता में लाती थी, यह सिलसिला पिछले 21 सालों से लगातार यूं ही चलता रहा है. अब 21 सालों के बाद उत्तराखंड की जनता के सामने एक ऐसा विकल्प आया है कि, कांग्रेस और बीजेपी दोनों को बदला जा सकता है.

आम आदमी पार्टी अब एक नए विकल्प के रूप में जनता के सामने मौजूद है और दिल्ली में आम आदमी पार्टी ने काम करके दिखाया है साथ ही दिल्ली से बीजेपी और कांग्रेस दोनों का सफाया भी किया है. उन्होंने कहा कि दिल्ली में जब आम आदमी की सरकार पहली बार बनी तो हमें सिर्फ 28 सीटें मिली थी लेकिन उसके बाद 67 और फिर 62 सीटें मिली और उसका नतीजा है दिल्ली में लगातार विकास कार्यों को अंजाम देना. उन्होंने कहा कि अब जनता को जरूरत है इन दोनों ही दलों के खिलाफ वोट करने की.

First Published : 15 Jan 2022, 07:42:43 PM

For all the Latest States News, Uttarakhand News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.