News Nation Logo
बाबुल सुप्रियो का संसद की सदस्यता से इस्तीफा मंजूर दिल्ली के सदर बाजार में आज आतंकी हमलों को लेकर मॉक ड्रिल की गई T20 World Cup: साउथ अफ्रीका ने वेस्टइंडीज को 8 विकेट से हराया चाहें तो गोली मरवा सकते हैं और कुछ नहीं कर सकते: लालू प्रसाद यादव के बयान पर नीतीश कुमार आर्यन खान की जमानत पर बॉम्बे हाईकोर्ट में कल फिर होगी सुनवाई बिजनेस के सिलसिले में उनसे बातचीत होती थी: हैनिक बाफना प्रभाकर ने मेरा नाम क्यों लिया मैं नहीं जानता: हैनिक बाफना भारत के पूर्व अटॉर्नी जनरल मुकुल रोहतगी आर्यन खान की ओर से कर रहे हैं दलील पेश प्रभाकर को अच्छी तरह जानता हूं: हैनिक बाफना मेरे खिलाफ कोई सुबूत नहीं: हैनिक बाफना अगर सुबूत है तो प्रभाकर लाकर दिखाएं: हैनिक बाफना टीम इंडिया के मुख्य कोच पद के लिए राहुल द्रविड़ ने किया आवेदन वीवीएस लक्ष्मण के NCA में पदभार संभालने की संभावना आर्यन खान के वकील ने HC में दाखिल किया हलफनामा HC में आर्यन खान की जमानत याचिका पर सुनवाई शुरू पश्चिम बंगाल में तंबाकू और निकोटिन वाले गुटखा-पान मसाला एक साल के लिए बैन कोवैक्सीन को मिल सकती है अंतरराष्ट्रीय मंजूरी, डब्ल्यूएचओ की बैठक आज उमर मलिक के बेटे पर यूपी सरकार कसेगी शिकंजा, एडमिशन के नाम पर रेस का आरोप पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह कल प्रेसवार्ता कर नई पार्टी का ऐलान कर सकते हैं अरविंद केजरीवाल का ऐलान - यूपी में सरकार बनी तो मुफ्त में अयोध्या की तीर्थ यात्रा कराएंगे

फ्री बिजली मुद्दे पर बीजेपी-कांग्रेस को आप की चुनौती, पूछा- कैसे देंगे 300 यूनिट फ्री

आप नेता कर्नल अजय कोठियाल ने आज एक प्रेस बयान जारी करते हुए कहा कि, जब से अरविंद केजरीवाल जी ने उत्तराखंड में 300 यूनिट बिजली प्रति माह, हर परिवार को मुफ्त देने की बात कही ,तब से कांग्रेस बीजेपी दोनों ही दलों में खलबली मची है

News Nation Bureau | Edited By : Mohit Sharma | Updated on: 14 Aug 2021, 07:54:20 PM
आप नेता कर्नल अजय कोठियाल

आप नेता कर्नल अजय कोठियाल (Photo Credit: News Nation)

नई दिल्ली:

आप नेता कर्नल अजय कोठियाल ने आज एक प्रेस बयान जारी करते हुए कहा कि, जब से अरविंद केजरीवाल जी ने उत्तराखंड में 300 यूनिट बिजली प्रति माह, हर परिवार को मुफ्त देने की बात कही ,तब से कांग्रेस बीजेपी दोनों ही दलों में खलबली मची है. क्योंकि ये दोनों दल जनता को उनके हक देने के पक्षकार नहीं है और इनके नेता फ्री बिजली देने की बात कहकर जनता को गुमराह कर रहे हैं जबकि इन दोनों ही पार्टियों का स्टैंड मुफ्त बिजली को लेकर साफ नहीं है. आप के वरिष्ट नेता कर्नल अजय कोठियाल ने इन दोनों दलों को चुनौती देते हुए कहा, अगर वाकई में बीजेपी और कांग्रेस को उत्तराखंड की जनता की फिक्र है,और वो जनता को उनके हक की बिजली फ्री देना चाहते हैं तो आप पार्टी उनका स्वागत करते हुए सार्वजनिक मंच में खुली बहस के लिए दोनों दलों को आमंत्रित करती है और उनके फ्री बिजली देने की योजना को जनता के सामने रखने की बात कही.

कर्नल कोठियाल ने दोनों दलों बीजेपी और कांग्रेस से फ्री बिजली पर उनका स्टैंड और योजना को जनता के सामने रखने के लिए कहा ,उन्होंने पूछा ये दोनों दल फ्री बिजली की बात कर जनता को गुमराह कर रहे हैं वो दोनों ही दल बताएं कि, आखिर कैसे वो प्रदेश की जनता को मुफ्त बिजली प्रत्येक माह देंगे. जबकि वो आप पार्टी की फ्री बिजली की योजना को सार्वजनिक मंच पर दोनों पार्टियों के साथ शेयर करने को तैयार हैं . उन्होंने कहा आप पार्टी की योजना पूरी तरह तैयार है और वो दोनों ही दलों के नेता के साथ अपना ब्लूप्रिंट जनता के सामने रखने को तैयार है. लेकिन बीजेपी कांग्रेस सिर्फ जनता को भ्रमित कर रहे हैं उनके पास मुफ्त बिजली देने की कोई कारगर योजनाएं नहीं हैं. उन्होंने कहा इन दोनों पार्टियों ने 21 साल एक के बाद एक उत्तराखंड में राज किया लेकिन कभी भी जनता के हक उनको नहीं दिए. जब आप संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल जी ने 300 यूनिट फ्री बिजली प्रतिमाह,हर परिवार को देने की घोषणा की तब दोनों ही दलों के नेता जनता को गुमराह करने के लिए फ्री बिजली की बात कह रहे जबकि इनके पास फ्री बिजली को लेकर कोई योजना नहीं है.

कर्नल कोठियाल ने दोनों ही पार्टियों से सवाल पूछते हुए कहा,आप की फ्री बिजली घोषणा से पहले ये दोनों पार्टियां कहां थी. आज तक क्यों नहीं इन्होंने बिजली के मुद्दे पर जनता को उनके हक से वंचित रखा. अब आप की घोषणा के बाद ये दोनों पार्टियां बिजली पर सियासत कर रही और मुफ्त बिजली देने की बात कर रही है. भाजपा पहले 100 यूनिट बिजली मुफ्त देने की बात करती है और फिर इससे मुकर जाती है. इसी तरह कांग्रेस भी कभी 100 यूनिट तो कभी 200 यूनिट मुफ्त बिजली देने की बात करती है. लेकिन सच्चाई ये है कि, इन दोनों ही पार्टियों का बिजली के मुद्दे पर स्टैंड बिल्कुल भी साफ नहीं है। दोनों ही दल अब अपनी राजनीतिक जमीन खिसकती देखकर जनता को बरगलाने के लिए कोई कोर कसर नहीं छोडना चाहती है.

कर्नल कोठियाल ने कहा ,मुफ्त बिजली गांरटी योजना को लेकर आम आदमी पार्टी का विजन बिल्कुल स्पष्ट है कि, सरकार बनते ही उत्तराखंड के प्रत्येक परिवार को हर माह 300 यूनिट बिजली मुफ्त दी जाएगी और दिल्ली इसका जीता जागता उदाहरण है ,जहां आप पार्टी की सरकार बनने के बाद से ही बिजली और पानी दोनों ही जनता को मुफ्त दिए जाते हैं। कर्नल कोठियाल ने कहा कि, आप पार्टी कोरी घोषणाएं नहीं करती बल्कि काम करती है और उत्तराखंड में भी सरकार बनते ही आप पार्टी का फोकस सिर्फ राज्य के विकास और यहां की मूलभूत समस्याओं के निराकरण पर ही रहेगा. इसलिए अगर दोनों ही दलों के पास फ्री बिजली को लेकर कोई कारगर योजनाएं हैं तो एक मंच पर आकर अपना ब्लूप्रिंट जनता के सामने रखें ताकि दूध का दूध और पानी का पानी हो सके.

First Published : 14 Aug 2021, 07:54:20 PM

For all the Latest States News, Uttarakhand News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

Aap Aadmi Party