logo-image

सरकार बनते ही दिल्ली की तर्ज पर शहादत पर देंगे 1 करोड़ रुपए- आम आदमी पार्टी

आप नेता अजय कोठियाल ने कहा कि उत्तराखंड की शान, उत्तराखंड के वीर सपूत, शहीद सीडीएस बिपिन रावत जी के परिवार को अभी तक राज्य सरकार ने कोई आर्थिक मदद की घोषणा नहीं की.

Updated on: 15 Dec 2021, 09:12 PM

नई दिल्ली:

आम आदमी पार्टी के सीएम प्रत्याशी कर्नल अजय कोठियाल ने आज दिवंगत सीडीएस विपिन रावत के निधन के बाद उनके परिजनों के प्रति उदासीन रवैए पर सवाल उठाते हुए कहा कि शहीद और सैनिकों की बात करने वाली बीजेपी का चरित्र यही दिखाई देता जब उन्होंने विपिन रावत के परिजनों के प्रति उदासीन रवैया अख्तियार किया. उन्होंने कहा कि उत्तराखंड में बीजेपी केवल सैन्य सम्मान और शहीदों के आंगन की मिट्टी तक सीमित होकर रह गई जबकि इस दुर्घटना में कई राज्यों से शहीद सैन्यकर्मी, सैन्याधिकारियो को उनके राज्य ने आर्थिक सहायता राशि की घोषणा कर दी.

उन्होंने आगे कहा कि उत्तराखंड के रहने वाले और उत्तराखंड की शान, उत्तराखंड के वीर सपूत, शहीद सीडीएस बिपिन रावत जी के परिवार को अभी तक राज्य सरकार ने कोई आर्थिक मदद की घोषणा नहीं की जबकि बीजेपी पूरे राज्य में भव्य आयोजनों के माध्यम से शहीद सम्मान यात्रा का आयोजन कर अपना दोहरा चरित्र दिखा रही है.

उन्होंने कहा कि कन्नूर हेलीकॉप्टर हादसे में शहीद हुए विंग कमांडर पी एस चौहान को 50 लाख, स्क्वाड्रन लीडर कुलदीप सिंह को 1 करोड़, लांस नायक जितेंद्र कुमार को 1 करोड़, लांस नायक बी साई तेजा को 50 लाख, लांस नायक विवेक कुमार को 5 लाख, हवलदार सतपाल राय को व नाइक गुरसेवक सिंह को अनुग्रह राशी देने का ऐलान कई राज्यों ने किया है जबकि उत्तराखंड में राज्य सरकार ने अभी तक उदासीन रवैया अपनाया है.

उन्होंने कहा कि आप की सरकार आते ही शहीदों को 1 करोड़ की राशि दी जाएगी और जिन्होंने देश के लिए अपना सर्वोच्च बलिदान दिया, उन सबके परिजनों का ख्याल रखना हमारी सरकार की पहली जिम्मेदारी होगी और यही सही मायने में शहीद का सम्मान होगा.