logo-image

जब तक सरकारी नौकरी नहीं मिलती, हर बेरोजगार को 5000 रुपए प्रतिमाह देगी हमारी सरकार: केजरीवाल

केजरीवाल ने कहा कि आज मैं दिल से अपनी बात कहने के लिए उत्तराखंड आया हूं. मैं नेता नहीं हूं और मुझे राजनीति करनी नहीं आती है कर्नल कोठियाल भी नेता नहीं हूं इनको भी राजनीति करनी नहीं आती.

Updated on: 14 Dec 2021, 11:09 PM

नई दिल्ली:

आम आदमी पार्टी के संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मंगलवार को काशीपुर पहुंच कर उत्तराखंड की महिलाओं को बड़ी सौगात दी. यहां मौजूद हजारों की भीड़ को संबोधित करते हुए अरविंद केजरीवाल ने कहा कि सब को प्रणाम, नमस्कार, मैं देख रहा हूं आज यहां मौजूद जनसैलाब उत्तराखंड के कोने कोने से आया है सभी का स्वागत है. उन्होंने सबसे पहले जनरल बिपिन रावत जी को श्रद्धांजलि देते हुए कहा,वो उत्तराखंड के नहीं पूरे देश के सपूत थे,वीर सिपाही थे, भारत माता के लाल थे. हेलीकॉप्टर क्रैश होने की वजह से हम सब को छोड़ कर चले गए इसके अलावा 13 अन्य सैनिक और सैन्य अधिकारी शहीद हो गए जिसका हम सब लोगों को बेहद अफसोस है हम पूरे दिल से जनरल बिपिन रावत उनकी धर्मपत्नी और अन्य तमाम सैनिकों को अपनी सच्ची श्रद्धांजलि अर्पित करते हैं.

इसके बाद उन्होंने पिछले 1 साल से सिर्फ देश का नहीं पूरी दुनिया का सबसे बड़ा आंदोलन किसान आंदोलन पर अपनी बात कही. उन्होंने कहा कि किसान आंदोलन दिल्ली के बॉर्डर पर दुनिया के इतिहास में यह सबसे बड़ा आंदोलन था जब किसान गर्मी और सर्दी दोनों मोर्चों पर डटे रहे. उन्होंने कहा कि किसानों ने साफ कहा कि यहां से मर कर जाएंगे या फिर जीत कर जाएंगे और आखिरकार किसानों की जीत हुई इस पूरे आंदोलन में उत्तराखंड के किसानों ने उन्हें भी बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया, उन सभी को बहुत-बहुत बधाई और मुबारक और जो किसान शहीद हुए उन्हें हम भावभीनी श्रद्धांजलि देते हैं.

इसके बाद उन्होंने कहा कि आज मैं दिल से अपनी बात कहने के लिए उत्तराखंड आया हूं. मैं नेता नहीं हूं और मुझे राजनीति करनी नहीं आती है कर्नल कोठियाल भी नेता नहीं हूं इनको भी राजनीति करनी नहीं आती हमको सिर्फ काम करना आता है दिल्ली में भी काम किया और कर्नल कोठियाल ने केदारनाथ में पुनर्निर्माण करके काम दिखाया जब केदारनाथ पूरी तरीके से ध्वस्त हो चुका था उस वक्त लोगों के मन में यही सवाल था कि केदारनाथ का पुनर्निर्माण कैसे होगा लेकिन कर्नल कोठियाल ने आगे बढ़कर युवाओं का साथ लेकर केदारनाथ का पुनर्निर्माण निर्माण किया.

उन्होंने आगे कहा कि नेताओं ने 20 साल में उत्तराखंड को बर्बाद करके रख दिया है. आज कई ऐसे युवा हैं जो बेरोजगार हैं उन्होंने युवाओं से सवाल करते हुए पूछा क्या बीजेपी वालों ने आप लोगों को रोजगार नहीं दिया तो जनता ने जवाब दिया नहीं उन्होंने आगे पूछा कि क्या कांग्रेस ने आप लोगों को रोजगार नहीं दिया तो युवाओं ने जवाब दिया नहीं, उन्होंने कहा कि10 साल बीजेपी ने राज किया, 10 साल कांग्रेस ने राज किया, लेकिन दोनों पार्टियां एक एक मौका दोबारा मांग रही हैं क्या जनता इन दोनों पार्टियों को अब दोबारा मौका देगी तो, जनता ने जवाब दिया बिल्कुल नहीं उन्होंने कहा कि आज मैं मंच से सार्वजनिक रूप से यह कहने जा रहा हूं कि आपको ना बीजेपी ने रोजगार दिया ना कांग्रेस ने रोजगार दिया लेकिन मैं यानी अरविंद केजरीवाल यहां के युवाओं को रोजगार दूंगा.

उन्होंने कहा कि मैं जो कहता हूं वह करके दिखाता हूं. मैं झूठ नहीं बोलता हूं. मैं कुछ भी बोलने से पहले घर पर सारी कैलकुलेशन करता हूं उन्होंने कहा कि मैं आप लोगों को नौकरी दूंगा दिल्ली में 10 लाख युवाओं को रोजगार दिया है. हमें नौकरी देनी आती है जब दिल्ली में नौकरी दी है तो उत्तराखंड में भी नौकरी दे सकते हैं. उन्होंने कहा कि जब तक सरकारी नौकरी नहीं मिलती तब तक हर बेरोजगार को 5000 रुपए प्रतिमाह बेरोजगारी भत्ता हमारी सरकार देगी. उन्होंने आगे कहा की आज की रैली में महिलाओं बहनों और माताओं की संख्या बहुत ज्यादा है इन सभी को मेरा सादर नमन. उन्होंने कहा कि ये पहली रैली है जिसमें इतनी सारी महिलाएं मौजूद है.