logo-image

18 साल से ऊपर की हर महिला को हर महीने देंगे हजार-हजार रुपए: केजरीवाल

उत्तराखंड के 55 हजार करोड़ रुपए के बजट में से करीब 11 हजार करोड़ रुपए नेताओं की जेब में चला जाता है, हम इसे रोकेंगे. जो पैसा नेता स्वीस बैंक में भेजते हैं, अब वो महिलाओं की जेब में जाएगा.

Updated on: 14 Dec 2021, 05:22 PM

नई दिल्ली:

उत्तराखंड के दौरे पर आए आम आदमी पार्टी (AAP) के राष्ट्रीय संयोजक एवं दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने काशीपुर में आज अपनी चौथी गारंटी देते हुए कहा कि आम आदमी पार्टी की सरकार बनने पर 18 साल से उपर की हर महिला को हर महीने हजार-हजार रुपए देंगे. हर परिवार की सभी महिलाओं को हजार-हजार रुपए दिए जाएंगे और उत्तराखंड के नवनिर्माण में महिला सशक्तिकरण का अहम योगदान होगा. उत्तराखंड के 55 हजार करोड़ रुपए के बजट में से करीब 11 हजार करोड़ रुपए नेताओं की जेब में चला जाता है, हम इसे रोकेंगे. जो पैसा नेता स्वीस बैंक में भेजते हैं, अब वो महिलाओं की जेब में जाएगा.

AAP संयोजक अरविंद केजरीवाल ने कहा कि दूसरी पार्टियों की सरकारों ने महंगाई बढ़ाने में कोई कसर नहीं छोड़ी है. आम आदमी को थोड़ी सी राहत मैं ही पहुंचा रहा हूं. अकेला मैं ही हूं, जो फ्री में बिजली, शिक्षा व पानी आदि देता हूं. इस बार उत्तराखंड में महिलाएं सरकार बनाएंगी और वोट डालने का निर्णय भी खुद महिलाएं लेंगी. अपील करते हुए कहा कि आपने 10-10 साल भाजपा और कांग्रेस को मौका दिए, अब पांच साल आम आदमी पार्टी को मौका देकर देखिए. काम नहीं करने पर हमें धक्के मारकर निकाल देना.

आप संयोजक अरविंद केजरीवाल उत्तराखंड के निवासियों को तीन गारंटी दे चुके हैं. पहली गारंटी के तहत, उत्तराखंड में आम आदमी पार्टी की सरकार बनने पर 24 घंटे और फ्री बिजली दी जाएगी और पुराने बिजली के बिल माफ होंगे. दूसरी गारंटी दी है कि सभी बेरोजगार युवा को नौकरी दी जाएगी और नौकरी मिलने तक उसे 5 हजार रुपए बेरोजगारी भत्ता दिया जाएगा. वहीं, दिल्ली की तरह उत्तराखंड के लोगों को भी फी में तीर्थ यात्रा कराने की तीसरी गारंटी दी है. इस दौरान आम आदमी पार्टी के उत्तराखंड में मुख्यमंत्री उम्मीदवार अजय कोठियाल, आप विधायक एवं उत्तराखंड प्रभारी दिनेश मोहनिया समेत पार्टी के वरिष्ठ नेता और कार्यकर्ता मौजूद रहे.