logo-image

हल्द्वानी से की गई महिला गारंटी अभियान की शुरुआत- आप

आप नेत्री आतिशी का वहां मौजूद स्थानीय महिलाओं ने जोरदार स्वागत किया. जिसके बाद उन्होंने वहां मौजूद सैकडों महिलाओं के साथ संवाद किया.

Updated on: 24 Dec 2021, 11:47 PM

नई दिल्ली:

आज आम आदमी पार्टी की डायनामिक नेत्री आतिशी अपने तीन दिवसीय दौरे पर उत्तराखंड पहुंची. जहां उन्होंने हल्द्वानी से अपने सशक्त महिला समृद्ध उत्तराखंड अभियान के रजिस्ट्रेशन गारंटी की शुरुवात की. उनका गढवाल और कुंमाउ की अलग अलग विधानसभाओं में तीन दिवसीय दौरा है. सबसे पहले आज हल्द्वानी पहुंची आप नेत्री आतिशी (Aatishi) का वहां मौजूद स्थानीय महिलाओं ने जोरदार स्वागत किया. जिसके बाद उन्होंने वहां मौजूद सैकडों महिलाओं के साथ संवाद किया.

अपने संवाद की शुरुवात से पहले उन्होंने आज,उत्तराखंड राज्य आंदोलन के प्रणेता और उत्तराखंड के गांधी स्व0 श्री इंद्रमणि बडोनी की जयंती पर उनको श्रद्धासुमन अर्पित किए और उनको याद किया. उसके बाद महिला संवाद में, उन्होंने महिलाओं को संबोधित करते आतिशी ने कहा कि हमने दिल्ली में सरकार मे रहते हुए महिलाओं के उत्थान में कोई कोर कसर नहीं छोडी लेकिन आज उत्तराखंड की महिलाएं परेशान हैं. 

उन्होंने कहा कि अब प्राईवेट स्कूलों का बोलबाला ज्यादा है. अगर किसी भी घर में एक बच्चे को पढाने का प्राईवेट में मौका मिले ,तो मां बाप बेटी की जगह बेटे को प्राईवेट स्कूलों में पढाते हैं. बेटे को पढ़ लिख जाते हैं लेकिन सरकार की नाकामी का असर बेटियों पर पड़ता है. सरकारी कमी के कारण बेटियां पढ़ लिख नहीं पाती.