logo-image

देहरादून से केजरीवाल शुरू करेंगे नव परिवर्तन अभियान- गोपाल राय

गोपाल राय ने कहा कि अरविंद जी ने उत्तराखंड की जनता को सरकार बनने पर 4 बडी गारंटी दी हैं. जिसमे सबसे पहले गारंटी 300 यूनिट मुफ्त बिजली देना था जिसमें 14 लाख से ज्यादा परिवार अपना पंजीकरण करवा चुके हैं.

Updated on: 31 Dec 2021, 10:43 PM

नई दिल्ली:

आज दिल्ली सरकार में श्रम मंत्री गोपाल राय जी ने अपने दो दिवसीय उत्तराखंड दौरे के दौरान आम आदमी पार्टी के प्रदेश कार्यालय पहुंचे. आप कार्यालय में उन्होंने एक प्रेसवार्ता को संबोधित किया. उन्होंने मीडिया को संबोधित करते हुए कहा कि 21 साल पहले बने इस राज्य को 11 सालों तक बीजेपी ने चलाया. 10 सालों तक कांग्रेस ने इस राज्य को चलाया लेकिन इन 21 सालों में सिर्फ सरकारें और मुख्यमंत्री बदले लेकिन जनता की जिंदगी में कोई भी बदलाव नहीं आया. जिन लोगों ने इस राज्य के लिए अपनी आहुति दी ,उनके सपने आज तक पूरे नहीं हो पाए.

उन्होंने कहा कि प्रदेश की जनता को एक विकल्प की तलाश थी और बीते एक साल से जिस तरह आप पार्टी ने कई अभियान चलाए. कर्नल कोठियाल के नेतृत्व में कई आंदोलन किए. आज आप पार्टी एक सशक्त विकल्प बन चुकी है. उन्होंने कहा कि चुनाव के अंतिम 45 दिनों के लिए बने अभियान को गति देने के लिए वो देहरादून पहुंचे हैं, और कई प्रदेश स्तरीय प्रभारियों के साथ वो मीटिंग कर चुके हैं और आगामी 45 दिनों के लिए जो निर्णय लिए गए हैं वो पार्टी हित में महत्वपूर्ण हैं.

उन्होंने कहा कि अरविंद जी ने उत्तराखंड की जनता को सरकार बनने पर 4 बडी गारंटी दी हैं. जिसमे सबसे पहले गारंटी 300 यूनिट मुफ्त बिजली देना था जिसमें 14 लाख से ज्यादा परिवार अपना पंजीकरण करवा चुके हैं. हर घर को रोजगार नहीं तो 5 हजार रुप्ये महीने वाले अभियान में लगभग 8 लाख युवा जुड चुके हैं. तीर्थ यात्रा गारंटी के तहत 2 लाख से ज्यादा लोग आप पार्टी से जुडे चुके हैं और चौथी गारंटी 1 हजार प्रतिमाह हर 18 वर्ष से उपर की महिला को राशि के तहत में, 1 लाख से ज्यादा महिलाएं अपना पंजीकरण करवा चुकी हैं.

उन्होंने आगे बताया कि 45 दिनों में इस अभियान को तेज करने के लिए 3 जनवरी को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल जी देहरादून में नव परिवर्तन रैली को संबोधित करेंगे. इसका संदेश है कि नए परिवर्तन के लिए , आप पार्टी नव वर्ष में उत्तराखंड नवनिर्माण के लिए करेगी.