logo-image

उत्तराखंड की एक महिला ने अपनी सारी जमा पूंजी ‘पीएम केयर्स फंड’ में दान कर दी

अनुकरणीय उदारता का परिचय देते हुए 60 वर्षीय देवकी भंडारी ने पीएम केयर्स फंड में दान देने के लिए दस लाख रुपये का चेक अधिकारियों को दिया.

Updated on: 09 Apr 2020, 04:16 PM

देहरादून:

Coronavirus (Covid-19) : कोरोना वायरस के संक्रमण की चुनौती से जूझ रहे देश की मदद के लिए उत्तराखंड की एक महिला ने दस लाख रुपये की अपनी पूरी जमापूंजी प्रधानमंत्री नागरिक सहायता और राहत कोष (PM Care Fund) में दान कर दी. अनुकरणीय उदारता का परिचय देते हुए 60 वर्षीय देवकी भंडारी ने पीएम केयर्स फंड में दान देने के लिए दस लाख रुपये का चेक अधिकारियों को दिया. चमोली जिले के गौचर की रहने वाली संतानहीन देवकी के पति का कुछ साल पहले देहांत हो चुका है और तब से वह अकेली रहती हैं. देवकी की इस कदम से अभिभूत प्रदेश के मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत (Trivendra singh rawat) ने कहा कि उन्होंने वैश्विक संकट (Coronavirus Covid-19, Corona Virus In India, Corona In India, Covid-19) में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आह्वान पर पीएम केयर्स फंड में 10 लाख रुपये की अपनी सारी पूंजी दान कर एक अनुकरणीय उदाहरण प्रस्तुत किया है.

यह भी पढ़ें- उत्तर प्रदेश के मऊ से 2 और जमाती को ढूंढ़ निकाला, क्वरंटाइन कर भेजा सैंपल

मुख्यमंत्री रावत ने की सराहना

उन्होंने कहा कि निस्वार्थ भाव से सब कुछ त्याग और दान देने की हमारी भारतीय संस्कृति को पुनर्जीवित करते हुए देवकी जी ने अकेले होकर भी पूरे भारतवर्ष को अपना परिवार समझा और हमारे सामने एक अनुकरणीय उदाहरण पेश किया. रावत ने कहा कि इस भारत भूमि में दानवीर कर्ण और राजा बलि की दानवीरता की कहानियां हमने सिर्फ किताबों में पढ़ी थी लेकिन आज साक्षात देख भी ली है. उन्होंने कहा कि कोरोना से लड़ने के लिए ऐसा हर एक प्रयास इस जंग को मजबूत करेगा और इस कठिन दौर से हमें बाहर निकालने में मदद करेगा.