News Nation Logo

पहचान छिपाकर शादी करने कोशिश में पीटा गया युवक

महराजगंज जिले के कोल्हुई थाना क्षेत्र की रहने वाली युवती को सिद्धार्थनगर के एक युवक से सोशल मीडिया पर प्यार हो गया. धीरे-धीरे दोनों के संबंध मजबूत होने लगे और दोनों ने शादी करने का फैसला कर लिया.

News Nation Bureau | Edited By : Ritika Shree | Updated on: 15 Jun 2021, 02:45:37 PM
Trying to merry by hiding identity

Trying to merry by hiding identity (Photo Credit: न्यूज नेशन)

highlights

  • अपनी पहचान छिपाकर उसके साथ शादी की कोशिश की
  • निकाहनामा के समय दूल्हा हकलाने लगा और उसकी पोल खुल गई
  • दूसरे धर्म के दूल्हे की जानकारी होने पर ग्रामीणों ने पुलिस को सूचना दी

गोरखपुर:

उत्तर प्रदेश के महराजगंज जिले में निकाह के दौरान जमकर बवाल हो गया. यहां एक युवक को सोशल मीडिया पर एक युवती से प्यार हो गया. लड़की दूसरे धर्म की थी तो युवक ने अपनी पहचान छिपाकर उसके साथ शादी की कोशिश की. बाद में निकाहनामा के समय दूल्हा हकलाने लगा और उसकी पोल खुल गई. दूसरे धर्म के दूल्हे की जानकारी होने पर ग्रामीणों ने पुलिस को सूचना दे दी. इसके बाद पुलिस ने दोनों पक्षों में सुलह-समझौता कर मामले को शांत कराया. महराजगंज जिले के कोल्हुई थाना क्षेत्र की रहने वाली युवती को सिद्धार्थनगर के एक युवक से सोशल मीडिया पर प्यार हो गया. धीरे-धीरे दोनों के संबंध मजबूत होने लगे. इस बीच दोनों ने शादी करने का फैसला कर लिया. युवती ने घर में शादी की बात रखी जिसके बाद घर वाले राजी हो गए और युवक से बात की. युवक ने कोरोना महामारी का हवाला देते हुए सिर्फ परिवार के लोगों को ही शामिल करने का प्रस्ताव रखा. इस पर युवती के घर वालों ने भी हामी भर दी और 13 जून को शादी तय हुई.

यह भी पढ़ेः यमुना एक्सप्रेस-वे पर कल से लागू होगी ये नई व्यवस्था, बिना इसके नहीं कर पाएंगे सफर

रविवार को निकाह के पहले के सभी कार्यक्रम होने के बाद मौलवी ने दूल्हा और दूल्हन से निकाहनामा पढ़ने के लिए कहा. उर्दू में लिखे निकाहनामा को देख दूल्हा हकलाने लगा, जिसके बाद मौलवी को शक हुआ. इसके बाद मौलवी ने लड़के से पहचान पत्र मांगा और पैन कार्ड में हिंदू धर्म देखकर चौंक गए. इस दौरान लड़की पक्ष के ग्रामीणों ने दूल्हे और उसके परिवार वालों की जमकर पिटाई करते हुए पुलिस को सूचना दी. उधर, इस मामले में प्रभारी निरीक्षक दिलीप शुक्ला ने बताया कि तहरीर नहीं मिली है. लड़की को दूल्हे के जाति के बारे में पहले से जानकारी थी, जिसके बाद दोनों पक्षों में सुलह-समझौता कराकर मामले को शांत कराया गया है.

यह भी पढ़ेः राम जन्मभूमि विवाद पर ट्रस्ट ने जारी किया बयान, कहा- कुछ राजनीतिक दल कर रहे हैं भ्रामक प्रचार

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 15 Jun 2021, 02:45:37 PM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो