News Nation Logo
Banner

फर्जीवाड़े से बचने के लिए ऐसे करें दान, सीधा मंदिर के खाते में जाएगा आपका पैसा

यदि आप किसी भी तरह के फर्जीवाड़े से बचना चाहते हैं तो आप सीधे श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के बैंक खाते में भी आसानी से पैसे भेज सकते हैं.

News Nation Bureau | Edited By : Sunil Chaurasia | Updated on: 18 Feb 2021, 01:58:37 PM
फर्जीवाड़े से बचने के लिए ऐसे करें दान, मंदिर के खाते में जाएगा पैसा

फर्जीवाड़े से बचने के लिए ऐसे करें दान, मंदिर के खाते में जाएगा पैसा (Photo Credit: न्यूज नेशन)

नई दिल्ली:

उत्तर प्रदेश के अयोध्या में बन रहे भगवान राम के भव्य मंदिरा के लिए देशभर में चंदा इकट्ठा किया जा रहा है. देश के हर कोने में मौजूद राम भक्त घर-घर जाकर राम मंदिर के लिए चंदा इकट्ठा कर रहे हैं. श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय ने अभी हाल ही में बताया था कि अयोध्या में बन रहे राम मंदिर निर्माण के लिए अभी तक करीब 1000 करोड़ रुपये का चंदा इकट्ठा हो चुका है. उन्होंने बताया कि 1000 करोड़ रुपये मंदिर ट्रस्ट के बैंक खाते में आ चुके हैं.

राम मंदिर निर्माण के लिए कई तरह से चंदा इकट्ठा किया जा रहा है. राम मंदिर निर्माण के लिए लोग नकद, चेक, बैंक ट्रांसफर, ऑनलाइन ट्रांजेक्शन आदि तरह से सहयोग दे रहे हैं. इसी के साथ देश के कई जगहों से राम मंदिर निर्माण के लिए इकट्ठा किए जा रहे चंदे को लेकर कई फर्जीवाड़े की भी खबरें आईं. कई लोग फर्जी राम भक्त बनकर लोगों से चंदा इकट्ठा कर डकार जा रहे हैं. यदि आप ऐसे किसी भी फर्जीवाड़े से बचना चाहते हैं तो आप सीधे श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के बैंक खाते में भी आसानी से पैसे भेज सकते हैं. भगवान राम के भव्य मंदिर निर्माण के लिए आप श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र के यूपीआई आईडी पर डायरेक्ट चंदा भेज सकते हैं. मंदिर ट्रस्ट के आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर QR कोड भी दिए गए हैं, जिसे स्कैन कर आप सीधे मंदिर ट्रस्ट के बैंक खाते में चंदा भेज सकते हैं.

श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय ने बताया कि अभी तक आए कुल राशि का सटीक अंदाजा लगाना मुश्किल है, लेकिन राम मंदिर निर्माण के लिए अभी तक 1000 करोड़ रुपये आ चुके हैं. चंपत राय ने बताया कि कई राम भक्तों द्वारा दिए गए चंदे की राशि अभी तक बैंक खाते में नहीं आई है. उन्होंने बताया कि खाते में पैसे आने में समय लग रहा है, इसलिए अभी कुल राशि के बारे में सटीक जानकारी नहीं दी जा सकती है. बताते चलें कि भारतीय जनता पार्टी, राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ, विश्व हिंदू परिषद के साथ कई हिंदू संगठन भी राम मंदिर निर्माण के लिए चंदा इकट्ठा कर रहे हैं. इतना ही नहीं, राम भक्त भी दिल खोल कर मंदिर निर्माण के लिए दान कर रहे हैं.

First Published : 18 Feb 2021, 01:58:37 PM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.