logo-image

बाहुबली अतीक पर कहर बनी योगी की पुलिस, अब तक इतने करोड़ की संपत्ति जब्त

बाहुबली अतीक अहमद की संपत्ति पर पुलिसिया कार्रवाई लगातार जारी है. प्रयागराज में उसकी संपत्तियों को कुर्क और जब्त करने के बाद पुलिस अब राजधानी लखनऊ पहुंच गई है. बताया जाता है कि यहां भी उनकी पत्नी के नाम आलीशान बंगले को कुर्क किया गया है.

Updated on: 14 Sep 2022, 08:08 PM

प्रयागराज:

बाहुबली अतीक अहमद की संपत्ति पर पुलिसिया कार्रवाई लगातार जारी है. प्रयागराज में उसकी संपत्तियों को कुर्क और जब्त करने के बाद पुलिस अब राजधानी लखनऊ पहुंच गई है. बताया जाता है कि यहां भी उनकी पत्नी के नाम आलीशान बंगले को कुर्क किया गया है. योगी आदित्यनाथ की सरकार में अब तक अतीक अहमद की 500 करोड़ की संपत्ति को जब्त किया जा चुका है और कईयों पर बुलडोजर चला दिया गया है. उनके उस अवैध जमीन पर गरीबों को घर भी बना कर दिया गया है.

एक के बाद एक अतीक के खिलाफ हो रही है कार्रवाई
इस बीच बुधवार को लखनऊ और प्रयागराज की पुलिस ने सीतापुर रोड स्थित फैजुल्लागंज में  इस अवैध संपत्ति को लेकर बड़ी कार्रवाई की. सीतापुर रोड पर स्थित इस एक आलीशान बंगले की कीमत 8 करोड़ से कहीं ज्यादा की बताई जा रही है. वहां पुलिस पहुंच कर कुर्की और जब्त करने  की कार्रवाई शुरू कर रही है. कहा तो यह भी जा रहा है कि अभी यह शुरुआत है. इसके बाद लखनऊ में ऐसे ही अतीक की कई अवैध संपत्तियां हैं, जिन पर योगी सरकार कार्रवाई शुरू करेगी. 

ये भी पढ़ें: राजस्थान में ओवैसी का चुनावी शंखनाद, कांग्रेस बोली भाजपा को होगा फायदा

बाहुबलियों को आर्थिक रूप से कमजोर करने की है नीति
दरअसल, यह सब मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की बाहुबलियों की संपत्ति को छिन्न-भिन्न करने के फॉर्मूले के तहत किया जा रहा है. लिहाजा, अतीक अहमद पर और उनके संबंधियों पर इस तरह की कार्रवाई लगातार चल रही है. योगी सरकार ने अपने 66 महीनों के शासन काल में माफियाओं के खिलाफ कार्रवाई करते हुए अब तक 4000 करोड़ से ज्यादा की अवैध रूप से बनाई गई संपत्ति को ध्वस्त कर चुकी है.