logo-image

त्योहारों में सरकार ने कालाबाजारियों पर कसी नकेल, की ये बड़ी कार्रवाई

शनिवार 6 अक्टूबर को आबकारी विभाग ने छापामारी की. इस दौरान लाखो रुपये कीमत की अवैध शराब और 38 ड्रम स्प्रिट बरामद किया है, सूचना मिलते ही पुलिस अधीक्षक सतपाल अंतिल मौके पर पहुंचे. इस मामले में संलिप्त दोषियों के खिलाफ कार्रवाई करने की बात कही है

Updated on: 06 Nov 2021, 10:08 PM

प्रतापगढ़:

राज्य सरकार के लाख कोशिशों के बावजूद भी प्रतापगढ़ जिले में शराब का काला कारोबार नहीं रुक रहा है. ताजा मामला रानीगंज कोतवाली इलाके के सराय जमुनी गांव से सामने आया है.  शनिवार 6 अक्टूबर को आबकारी विभाग ने छापामारी की. इस दौरान लाखो रुपये कीमत की अवैध शराब और  38 ड्रम स्प्रिट बरामद किया है, सूचना मिलते ही पुलिस अधीक्षक सतपाल अंतिल  मौके पर पहुंचे. इस मामले में संलिप्त दोषियों के खिलाफ कार्रवाई करने की बात कही है. आपको बता दें कि मामला रानीगंज कोतवाली इलाके के सराय जॉनी का है जहां नवनिर्मित मकान में रखी लाखों रुपए कीमत की अवैध शराब और 38 ड्रम स्प्रिट को पुलिस ने ज़ब्त किया है. यह स्प्रिट और अवैध शराब अमापुर बिर्रा गांव के शराब कारोबारी राजा पाल की बताई जा रही है जो अपने नवनीत मकान के तहखाने में चोरी से रखा था. पुलिस ने जेसीबी की मदद से मकान के छज्जे छुड़वा कर अंदर पहुंची और तहखाने के भीतर रखी गई थी. 

यह भी पढ़ें: UP में पेट्रोल और डीजल 12 रुपये सस्ता, अन्य राज्यों ने भी दिया दिवाली का तोहफा

पुलिस ने अवैध शराब और लाखों रुपए कीमत की स्पीड जब्त कर लिया है. वहीं आरोपी शराब व्यवसाई फरार होने में सफल रहा लेकिन अब तक पुलिस ने आधा दर्जन लोगों को हिरासत में लेकर उनसे कड़ी पूछताछ शुरू कर दी है सूचना पाने के बाद पुलिस अधीक्षक सतपाल अंतिल भी मौके पर पहुंचे और मामले में सख्त कार्रवाई के आदेश दिए.

यह भी पढ़ें: Ayodhya Deepotsav: 9 लाख से ज्यादा दीयों से जगमगाई रामनगरी

जबकि वहां के विधायक धीरज ओझा का कहना है कि इलाके में हो रहे शराब के काले कारोबार को लेकर वह कई बार पत्र लिख चुके हैं और इसमें जो भी दोषी है उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई सरकार से करवाएंगे. आपको बता दें कि कुछ दिन पूर्व ही इलाके के पूर्व ब्लाक प्रमुख के करीबी के यहां से कई ड्रम स्पीड और अवैध शराब बरामद हुआ था जिसके बाद अब एक बार फिर से पुलिस को भारी मात्रा में अवैध शराब और स्पीड मिली है जिसे पुलिस ने जब्त किया है.