logo-image

योगी बोले, यूपी में पहले हज हाउस बनवाया गया, हमने मानसरोवर भवन

यूपी में चुनाव आयोग की गाइडलाइन के मुताबिक पार्टी और प्रत्याशी डोर टू डोर कैंपेन कर रहे हैं.

Updated on: 29 Jan 2022, 11:16 AM

highlights

  • सीएम योगी का इशारा समाजवादी पार्टी की ओर था
  • योगी ने पहले भी हज हाउस को लेकर बोला है हमला
  • चुनाव प्रचार को लेकर यूपी में चुनावी सरगर्मियां पूरी तरह तेज

लखनऊ:

UP Election 2022 : उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव (UP Assembly election) को लेकर सियासी पार्टियां लगातार जोर-आजमाइश में जुटी हुई हैं. चुनावी सरगर्मियां भी पूरी तरह तेज हो गई है. इस बीच उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने शनिवार को ट्वीट करते हुए समाजवादी पार्टी पर हमला बोला है. उन्होंने किसी पार्टी का नाम लिए बिना कहा कि उत्तर प्रदेश की पूर्व सरकार ने गाजियाबाद में हज हाउस बनवाया था जबकि भाजपा सरकार ने यहां 94 करोड़ की लागत से अत्याधुनिक सुविधाओं से युक्त कैलाश मानसरोवर भवन का निर्माण कराया है. आस्था को सम्मान देता यह भवन श्रद्धालुओं के लिए बड़ी सौगात है. फर्क साफ है...! सीएम योगी का इशारा समाजवादी पार्टी की ओर था. इससे पहले भी हज हाउस को लेकर सीएम योगी सपा पर हमला बोल चुके हैं.

यह भी पढ़ें : फिर देश की सबसे अमीर पार्टी बनी BJP,  दूसरे और तीसरे नंबर पर है ये पार्टियां

योगी ने ट्वीट करते हुए कहा, गत 3 दशकों से रमाला चीनी मिल के पुनरुद्धार की मांग हो रही थी, लेकिन पूर्ववर्ती सरकारों ने कुछ नहीं किया। हमारी सरकार द्वारा पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह जी की कर्मभूमि में रमाला चीनी मिल को पुनः चालू करवाने से यहां के किसानों के जीवन में समृद्धि का नया सवेरा आया है. योगी ने ट्वीट करते हुए कहा, डबल इंजन सरकार द्वारा बनाया जा रहा 'ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेस-वे' बागपतवासियों के साथ ही आसपास के सटे हुए जनपदों और पश्चिमी उत्तर प्रदेश के इस सम्पूर्ण क्षेत्र के आर्थिक उन्नयन का मार्ग प्रशस्त कर रहा है.  योगी ने एक अन्क ट्वीट में कहा, पूर्व प्रधानमंत्री स्व. चौधरी चरण सिंह जी तथा महान किसान नेता स्व. चौधरी महेंद्र सिंह टिकैत जी के नाम पर जनपद बागपत में दो मार्गों के नामकरण का निर्णय भाजपा सरकार की उनके प्रति श्रद्धांजलि और उनकी पावन स्मृतियों को नमन है.

यूपी में चुनाव आयोग की गाइडलाइन के मुताबिक पार्टी और प्रत्याशी डोर टू डोर कैंपेन कर रहे हैं. एक दिन पहले सीएम योगी ने बिजनौर में बीजेपी प्रत्याशी के समर्थन में घर-घर जाकर चुनाव- प्रचार किया. सीएम योगी ने बिजनौर की जनता से बीजेपी प्रत्याशी (BJP Candidate) को वोट देने की अपील की. वहीं जनता ने भी पूरी गर्मजोशी के साथ फूलों के साथ सीएम योगी का अभिवादन किया.

40 करोड़ की लागत से बना था हज हाउस

राज्य सरकार ने चार एकड़ इलाके में 40 करोड़ रुपए की लागत से इस हज हाउस का निर्माण करवाया है था. यहां लगभग 2,000 तीर्थ यात्री ठहरने की व्यवस्था है. 30 मार्च, 2005 में हज हाउस का शिलान्यास तत्कालीन मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव ने किया था.

गाजियाबाद में हज हाउस के उद्घाटन का BJP ने किया था विरोध

बीजेपी ने मुख्यमंत्री अखिलेश यादव द्वारा हज हाउस के उद्घाटन का विरोध किया था. भाजपा ने दावा किया था कि एक खास समुदाय को खुश करने के लिए नियमों को ताक पर रखकर हज हाउस का निर्माण किया गया. 

बीजेपी ने सातवीं लिस्ट जारी की

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी की सातवीं लिस्ट जारी हो गई है। इसमें 91 प्रत्याशियों के नामों की घोषणा की गई है. खासबात यह है कि योगी सरकार के लगभग सभी मंत्रियों को टिकट को मिला है. भाजपा ने 403 सदस्यीय उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए अब तक 294 उम्मीदवारों के नामों का ऐलान कर दिया है। उत्तर प्रदेश में भाजपा अपना दल एस और निषाद पार्टी के साथ गठबंधन में चुनाव लड़ रही है. 

यूपी में 7 चरणों में होंगे मतदान

उत्तर प्रदेश में 7 चरणों में मतदान होंगे. 10 फरवरी को पहले चरण, 14 फरवरी को दूसरे चरण, 20 फरवरी को तीसरे चरण, 23  23 फरवरी को चौथे चरण, 27 फरवरी को पांचवें चरण, तीन मार्च को छठे चरण और सात मार्च को सातवें चरण का मतदान होगा. वहीं, वोटों की गिनती 10 मार्च को होगी.