logo-image

UP में CAA पर भ्रम दूर करने के लिए मोर्चा संभालेंगे योगी के मंत्री

नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) को लेकर पूरे प्रदेश में मचे घमासान के बीच भ्रम और अफवाहों को दूर करने के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंत्रियों को मोर्चे पर लगाया है.

Updated on: 21 Dec 2019, 12:05 PM

लखनऊ:

नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) को लेकर पूरे प्रदेश में मचे घमासान के बीच भ्रम और अफवाहों को दूर करने के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंत्रियों को मोर्चे पर लगाया है. मुख्यमंत्री योगी ने मंत्रियों को क्षेत्रों के दौरे और नोडल जिले में भ्रमण के दौरान लोगों को सीएए के विभिन्न पहलुओं को प्रमुख रूप से बताने के निर्देश दिए हैं. उन्होंने कहा, "विपक्ष बदले की राजनीति कर रहा है, अफवाह फैला रहा है, जिससे राज्य का माहौल खराब हो रहा है. सभी मंत्रियों को इससे चौकन्ना रहना होगा व वे जिस जिले के प्रभारी हैं वहां पर लोगों को जागरूक करना होगा. वे जिले में जाएं और वहां लोगों से मिलें, पार्टी के प्रमुख लोगों से नियमित संवाद करें, सादगी और सतर्कता बनाए रखें."

यह भी पढ़ें- CAA का विरोध : UP में बढ़ा मौत का आंकड़ा, अब तक 11 लोगों की गई जान, पूरे प्रदेश में हजारों पर मुकदमा दर्ज

योगी ने कहा कि 'हमारे सामने चुनौतियां बड़ी हैं इसलिए भ्रमण और मीटिंग के दौरान सतर्कता बहुत जरूरी है.' मुख्यमंत्री ने कहा, "कुछ लोग इस कानून को लेकर भ्रम फैला रहे हैं और लोगों को भड़का रहे हैं इसलिए मंत्री होने के नाते जिलों में दौरों पर इस मुद्दे पर सही तथ्य जनता को बताएं. अधिकारियों को भी लोगों को समझाने की जिम्मेदारी सौपें."

गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश में सीएए के खिलाफ भड़की हिंसा में कई लोगों की मौत हो चुकी है और दर्जनों लोग घायल हो गए हैं.