News Nation Logo

योगी सरकार का बड़ा फैसला, इन 4 शहरों में बनेंगी कोरोना की जांच के लिए लैब

कोरोना वायरस का कहर तेजी से बढ़ रहा है. भारत में कोरोना वायरस के 80 से अधिक मामले सामने आ चुके हैं. दो मरीजों को कोरोना के कारण मौत भी हो चुकी है. उत्तर प्रदेश में भी कोरोना के 11 मामले सामने आ चुके हैं.

News Nation Bureau | Edited By : Kuldeep Singh | Updated on: 14 Mar 2020, 02:45:31 PM
Yogi Adityanath

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Photo Credit: न्यूज स्टेट)

लखनऊ:

कोरोना वायरस का कहर तेजी से बढ़ रहा है. भारत में कोरोना वायरस के 80 से अधिक मामले सामने आ चुके हैं. दो मरीजों को कोरोना के कारण मौत भी हो चुकी है. उत्तर प्रदेश में भी कोरोना के 11 मामले सामने आ चुके हैं. अब उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उत्तर प्रदेश के चार शहरों में कोरोना वायरस की जांच के लिए लैब बनाने का फैसला लिया है.

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बताया कि केंद्र सरकार के सहयोग से उत्तर प्रदेश में पांच लैब स्थापित किए जा रहे हैं. इसमें दो लैब लखनऊ और अलीगढ़, वाराणसी व गोरखपुर में एक-एक लैब बनाई जाएगी. यूपी में पांच लैब मैं कोरोना वायरस की जांच होगी. इसमें केजीएमयू के अलावा एसजीपीजीआई लखनऊ, बीआरडी मेडिकल कॉलेज गोरखपुर और बीएचयू व एएमयू शामिल है.

यह भी पढ़ेंः दिल्ली हिंसा: आईबी कर्मी अंकित को चाकूओं से गोदने वालों की बातचीत सुनी थी पुलिस ने

सीएम ने बताया कि 1268 आइसोलेशन बेड यूपी में विभिन्न अस्पतालों व मेडिकल कॉलेजों में आरक्षित किए गए हैं अभी तक 4100 पैरामेडिकल स्टाफ को ट्रेनिंग दी जा चुकी है और आगे ट्रेनिंग प्रोग्राम जारी रहेगा. उन्होंने बताया अभी यूपी में कोरोना वायरस के 11 मरीज पाए गए हैं इसमें आगरा के साथ गाजियाबाद के दो और लखनऊ व नोएडा के एक-एक मरीज शामिल हैं. उन्होंने प्रदेश में किसी भी तरह के के सार्वजनिक कार्यक्रम को आयोजित किए जाने पर रोक लगाए जाने के आदेश दिए हैं.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 14 Mar 2020, 02:42:16 PM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.