logo-image

उत्तर प्रदेश में खेलों को बढ़ावा देने के लिए योगी सरकार उठाएगी बड़ा कदम

उत्तर प्रदेश में खेलों को बढ़ावा देने के लिए योगी सरकार उठाएगी बड़ा कदम

Updated on: 19 Aug 2021, 06:10 PM

highlights

  • ओलंपियनों के सम्मान में योगी सरकार का सम्मान समारोह
  •  लखनऊ के इकाना स्टेडियम में कार्यक्रम का हुआ आयोजन 
  • कार्यक्रम के दौरान सीएम योगी ने की कई घोषणा

 

लखनऊ:

लखनऊ में ओलंपिक पदक वीरों को योगी सरकार सम्मानित कर रही है. गौरतलब है कि प्रदेश की योगी सरकार के द्वारा लखनऊ के भारत रत्न अटल बिहारी वाजपई इकाना स्टेडियम में ओलंपिक पदक वीरों के लिए सम्मान समारोह का आयोजन किया गया. इस दौरान ओलंपिक में पदक जीतने वाले खिलाड़ियों को उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा सम्मानित किया गया. पदक विजेताओं के सम्मान समारोह में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के अलावा उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल, उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव मौर्य समेत कई प्रदेश के कई मंत्री व विधायक भी शामिल हुए.  

यह भी पढ़ें: सोमनाथ मंदिर अब नजर आएगा और भव्य, 20 को परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे पीएम मोदी

 

कार्यक्रम के दौरान ओलंपिक में पदक विजेता नीरज चोपड़ा, रवि दहिया, पीवी सिंधु, लवलीना बोरगोहेन, बजरंग पुनिया और अन्य ओलंपियनों को सम्मानित किया. प्राप्त जानकारी के मुताबिक प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश सरकार की ओर से जैवलिन थ्रो में भारत के लिए गोल्ड लाने वाले नीरज चोपड़ा को दो करोड़ रुपए पुरस्कार के तौर पर देकर सम्मानित किया. सम्मान पाकर कार्यक्रम के दौरान ओलंपिक गोल्ड मेडल विजेता नीरज चोपड़ा ने सीएम योगी का धन्यवाद व्यक्त किया.  नीरज चौपड़ा ने सीएम को धन्यवाद देते हुए कहा कि जो आज ये इतना बड़ा स्टेज है, बहुत अच्छा लग रहा है. साथ ही नीरज ने कहा कि ये नहीं लग रहा है कि ये एक राज्य का कार्यक्रम है, लग रहा है कि पूरे इंडिया का कार्यक्रम है, ये आज जो सामने बैठे हैं वो भी कल मेडल जीतेंगे.

यह भी पढ़ें : चीन ने अमेरिका को दी चेतावनी, कहा ताइवान में तैनात सैनिकों को हटाए

कार्यक्रम को दौरान उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बड़ी घोषणा की. उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश सरकार कुश्ती सहित दो खेलों को गोद लेगी और मेरठ में बन रहे खेल विश्वविद्यालय का नाम हॉकी के जादूगर मेजर ध्यानचंद्र के नाम पर रखा जाएगा. ओलंपिक पदक विजेताओं के सम्मान में प्रदेश की योगी सरकार द्वारा आयोजित कार्यक्रम में गोल्ड मेडल विजेता नीरज चोपड़ा, रजत पदक विजेता मीराबाई चानू, रजत पदक विजेता रवि दहिया, कांस्य पदक विजेता पीवी सिंधु, कांस्य पदक विजेता लवलीना बोरगोहेन सहित बजरंग पुनिया को सम्मानित किया गया.