News Nation Logo
Banner

योगी सरकार प्रदर्शनकारियों से नुकसान की करेगी भरपाई, पहचाने गए 498 लोग

यूपी में हिंसा के दौरान हुए नुकसान को लेकर अलग-अलग ज़िलों में कुल 498 लोगों को क्षतिपूर्ति के लिए चिन्हित किया गया.

News Nation Bureau | Edited By : Nitu Pandey | Updated on: 27 Dec 2019, 11:47:42 PM
सीएम योगी आदित्यनाथ

नई दिल्ली:

नागरिकता संशोधन के विरोध में पिछले दिनों यूपी के कई जगहों पर हिंसक प्रदर्शन हुआ. इस प्रदर्शन में सार्वजनिक संपत्ति को नुकसान पहुंचाया गया. जिसके बाद योगी सरकार ने ऐलान किया कि जो भी सार्वजनिक संपत्ति को नुकसान पहुंचाया है उसे चिन्हित करके उसकी संपत्ति से वसूला जाएगा. इसकी क्रम में ऐसे लोगों को पहचानने का काम शुरू हो गया जिन्होंने सरकार संपत्ति को नुकसान पहुंचाया.

यूपी में हिंसा के दौरान हुए नुकसान को लेकर अलग-अलग ज़िलों में कुल 498 लोगों को क्षतिपूर्ति के लिए चिन्हित किया गया. इसमें लखनऊ में 82, मेरठ में 148, संभल में 26, रामपुर में 79, फ़िरोज़ाबाद में 13, कानपुर नगर में 50, मुजफ्फरनगर में 73, मऊ में 8 और बुलंदशहर में 19 लोगों को चिन्हित किया गया है. अब इनसे संपत्ति के नुकसान की क्षतिपूर्ति ली जाएगी.

इसे भी पढ़ें:CAA के विरोध में ममता बनर्जी की दहाड़, कहा- किसी को देश छोड़ने की जरूरत नहीं है

बता दें कि सीएए के विरोध के दौरान उपद्रवियों ने पत्थर फेंक कर तोड़फोड़ किया. कई जगहों पर बसों में आग लगा दी. पुलिस चौकी तक फूंक दी.

इधर, यूपी सरकार द्वारा जिन लोगों को नोटिस जारी किए हैं उन्‍हें 50 लाख रुपये अदा करने को कहा गया है. यदि वह ऐसा नहीं करते हैं तो उनकी संपत्ति को कुर्क कर दिया जाएगा.

और पढ़ें:कश्मीर में शीतलहर का प्रकोप जारी, श्रीनगर में पारा शून्य से 5.6 डिग्री सेल्सियस नीचे

ऐसे में माना जा रहा प्रदर्शनकारियों द्वारा सीएए के विरोध-प्रदर्शन की आड़ में उपद्रियों द्वारा की जा रही आगजनी और तोड़ फोड़ पर लगाम लगेगी.

First Published : 27 Dec 2019, 09:18:48 PM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.