logo-image

योगी सरकार मुलायम सिंह की बहू अपर्णा यादव पर मेहरबान, दी 'वाय' श्रेणी सुरक्षा

बीजेपी और सपा की परदे के पीछे इस 'दोस्ती' से सियासी सुगबुगाहट भी शुरू हो गई है.इसके पहले अपर्णा यादव कई बार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के कामों की तारीफ़ कर चुकी हैं.

Updated on: 14 Jun 2020, 12:12 PM

लखनऊ:

कई मसलों पर मोदी सरकार का समर्थन करना समाजवादी पार्टी के संरक्षक मुलायम सिंह यादव (Mulayam Singh Yadav) की छोटी बहू अपर्णा यादव (Aparna Yadav) को काफी फायदेमंद साबित हो रहा है. इस कड़ी में उत्तर प्रदेश की योगी सरकार (Yogi Government) ने उन्हें वाय श्रेणी की सुरक्षा (Y Security) प्रदान की है. एडीजी सुरक्षा द्वारा गृह (पुलिस) विभाग अनुभाग-16 के संयुक्त सचिव सुनील कुमार ने इस संबंध में आदेश जारी किया है. जाहिर है बीजेपी और सपा की परदे के पीछे इस 'दोस्ती' से सियासी सुगबुगाहट भी शुरू हो गई है. गौरतलब है कि अपर्णा यादव ने 2017 के विधानसभा चुनाव में लखनऊ की कैंट सीट से बीजेपी की रीता बहुगुणा जोशी के खिलाफ चुनाव लड़ा था, लेकिन उन्हें सफलता नहीं मिली थी.

सीएए पर भी दिया था समर्थन
इसके पहले अपर्णा यादव कई बार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के कामों की तारीफ़ कर चुकी हैं. अपर्णा यादव ने संशोधित नागरिकता कानून का समर्थन करते हुए कहा था कि सीएए राष्ट्र और गणतंत्र को मजबूत करने के लिए है. उन्होंने यहां तक कह दिया था कि वह समाजवादी हैं, लेकिन पीएम मोदी सभी के हैं. ऐसे में उन्होंने सीएए और पीएम मोदी को पूरा समर्थन दिया था. इसके बाद भी उनके बीजेपी में शामिल होने के कयास लगने शुरू हो गए थे. इस पर सफाई देते हुए उन्होंने कहा कि उन्होंने कभी बीजेपी में जाने की बात नहीं कही.

अखिलेश से कई मसलों पर राय रखी जुदा
ऐसे में अब उन्हें वाय श्रेणी की सुरक्षा मिलने के बाद सियासी गलियारे में उनकी पॉलिटिकल करियर को लेकर चर्चाएं शुरू हो गई हैं. वैसे ये पहला मौका नहीं था जब अपर्णा यादव ने मोदी सरकार की नीतियों का खुला समर्थन किया. इससे पहले भी कई बार अपर्णा यादव नरेंद्र मोदी सरकार के फैसलों की तारीफ कर चुकी हैं. यहां तक कि सीएए और एनआरसी के मुद्दे पर अपर्णा यादव और सपा प्रमुख अखिलेश यादव की राय अलग-अलग रही है.