logo-image

ब्राह्मणों के हत्यारों को बचा रही है योगी सरकार, कांग्रेस ने मैप जारी कर लगाया बड़ा आरोप

कांग्रेस (Congress) ने उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में राज्य सरकार पर ब्राह्मण (Bramhin) समुदाय के सदस्यों की हत्या के जिम्मेदार लोगों को बचाने का आरोप लगाया है.

Updated on: 23 Nov 2019, 07:33 AM

नई दिल्ली:

कांग्रेस (Congress) ने उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में राज्य सरकार पर ब्राह्मण (Bramhin) समुदाय के सदस्यों की हत्या के जिम्मेदार लोगों को बचाने का आरोप लगाया है. कांग्रेस नेता जितिन प्रसाद (Jitin Prasad) पीड़ितों को न्याय दिलाने के अभियान का नेतृत्व कर रहे हैं. प्रसाद भी ब्राह्मण हैं. प्रसाद ने आईएएनएस से कहा, "यह एक संयोग है कि ज्यादातर पीड़ित ब्राह्मण हैं. मैं हर उस व्यक्ति के लिए लड़ रहा हूं, जिसे न्याय से वंचित किया गया है. राज्य में कानून व व्यवस्था पूरी तरह से ध्वस्त हो गई है."

यह भी पढ़ें : जम्‍मू-कश्‍मीर को बांटने के बाद अब दो केंद्र शासित प्रदेशों का विलय करेगी मोदी सरकार

ब्राह्मण चेतना परिषद के बैनर के तहत कांग्रेस नेता राज्य में मारे गए ब्राह्मण समुदाय के पीड़ितों से मिलने के लिए यात्रा कर रहे हैं. जितिन प्रसाद ने सुभाष पांडेय के परिवार से मुलाकात की, जिनकी बेटी की कथित तौर पर हत्या की गई, लेकिन पुलिस इसे आत्महत्या का मामला बताती है. उन्होंने सत्य नारायण शुक्ला के परिवार से मुलाकात की, जिनकी अमेठी में पुलिस हिरासत में मौत हो गई थी.

प्रसाद ने बस्ती में छात्र नेता आदित्य शरण तिवारी के परिवार से भी मुलाकात की, जिसकी कथित तौर पर हत्या की गई थी.

यह भी पढ़ें : मुसलमान ने साहित्य पढ़ाया तो कौन सा संकट आ गया? बीएचयू विवाद पर संघ की राय

जितिन प्रसाद के मार्गदर्शन में ब्राह्मण चेतना परिषद ने जहां भी ब्राह्मण समुदाय के लोग मारे गए है, उसे लेकर एक नक्शा जारी किया है. नक्शे में मेरठ, मैनपुरी, कन्नौज, झांसी और लखनऊ को दिखाया गया है. लखनऊ में हिंदू महासभा के नेता कमलेश तिवारी की हत्या हुई थी.