News Nation Logo
Banner

नितिन गडकरी बोले- यूपी में 5 साल की सरकार महज ट्रेलर थी, पिक्चर तो...

उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ में केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने 1597 करोड़ रुपये की लागत से 69 किलोमीटर लंबे 3 राष्ट्रीय राजमार्ग का शिलान्यास किया. इसमें प्रतापगढ़ जिले का बहुप्रतीक्षित सोनवा से सुखपाल नगर तक 14 किलोमीटर का बाईपास भी शामिल है.

Brijesh Mishra | Edited By : Deepak Pandey | Updated on: 25 Dec 2021, 09:29:36 PM
Nitin Gadkari

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी (Photo Credit: File Photo)

नई दिल्ली:  

उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ में केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने 1597 करोड़ रुपये की लागत से 69 किलोमीटर लंबे 3 राष्ट्रीय राजमार्ग का शिलान्यास किया. इसमें प्रतापगढ़ जिले का बहुप्रतीक्षित सोनवा से सुखपाल नगर तक 14 किलोमीटर का बाईपास भी शामिल है. इस बाईपास के बनने से जनपद वासियों को जाम के झाम से निजात मिलेगी, बल्कि सुल्तानपुर जिले से प्रयागराज जाने वाले लोगों को भी काफी सहूलियत मिलेगी. केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने अपने संबोधन की शुरुआत अटल बिहारी बाजपेयी को याद करते हुए कहा कि उन्हें कभी भुलाया नहीं जा सकता उन्हीं की बदौलत आज पूरे देश में प्रधानमंत्री सड़क योजना की शुरुआत हुई.

केंद्रीय मंत्री गडकरी ने कहा कि 36 साल की उम्र में जब अटल के मंत्रिमंडल में शामिल हुआ तो पहला एक्सप्रेस हाइवे बनाया. अटल जी ने कहा कि योजना बनाकर गांवों को सड़क से जोड़ों और साढ़े छह लाख गांवों को जोड़कर उन्होंने भारत को सशक्त बनाने का काम किया. उन्होंने कहा कि किसी भी देश का विकास तभी संभव है जब उसके गांव का विकास किया जाए. 

इस दौरान नितिन गडकरी ने कहा कि अब यूपी में अच्छे रास्ते बनाने हैं, जिसके लिए केंद्र सरकार कटिबद्ध है. तीन लाख करोड़ रुपये की लागत से यूपी में सड़क के बन रही हैं. आज सड़कों का जाल पूरे उत्तर प्रदेश बिछ चुका है. उन्होंने जनता को आश्वस्त किया कि यदि यूपी में 2022 में कमल खिलेगा और डबल इंजन की सरकार बनेगी तो 5 लाख करोड़ की रोड और बना दूंगा. दिल्ली से लखनऊ की यात्रा अब साढ़े 3 घंटे में, दिल्ली से श्रीनगर 8 घंटे में अगर संभव है तो वह भाजपा सरकार की देन है. 

उन्होंने मंच से सभा की संबोधित करते हुए कहा कि रायबरेली से प्रयागराज 4 लेन सड़क 1100 करोड़ की लागत से बनेगा, 309 करोड़ की लागत से 14 प्लस 3 किलोमीटर बनेगा. वहीं, भुपियामऊ पर जंक्शन बनेगा, सर्विस रोड गोल चक्कर भी बनेगा, रायबरेली से जौनपुर के बीच बाईपास बनेगा. 22 में 22 बाईपास 1100 करोड़ रुपये में बनेगा. यूपी में 7 ग्रीन फील्ड रोड बनेगा.

नितिन गडकरी ने कहा कि जनता ने मंत्री बनाया, इसलिए काम हो रहा है, जो 50 साल में नहीं हुआ वो 5 साल में हुआ और अंत में कहा कि यूपी में 5 साल की सरकार तो महज ट्रेलर थी. असली फिल्म तो 2022 में कमल खिलने पर अब शुरू होगा.

इसके बाद यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्या ने कहा कि भारत सरकार का खजाना आम जनता के लिए लिए खुला है जिसकी वजह से पूरे प्रदेश का विकास हो रहा है. उन्होंने बीजेपी के कार्यकर्ताओं की तुलना हनुमान से करते हुए कहा कि इस बार प्रतापगढ़ की सातों सीटों को जीतना है और गुंडागर्दी उखाड़कर फेंकना है.

First Published : 25 Dec 2021, 09:29:36 PM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.