News Nation Logo

उत्‍तर प्रदेश में आगजनी और तोड़फोड़ पर एक्शन में योगी सरकार, भेज रही वसूली के नोटिस

नागरिकता संशोधन कानून (CAA) के विरोध में हुए प्रदर्शनों के बाद सार्वजनिक सम्पत्ति को नुकसान पहुंचाने वालों के खिलाफ योगी सरकार (Yogi Govt) ने कार्रवाई शुरू कर दी है.

आईएएनएस | Edited By : Sunil Mishra | Updated on: 21 Dec 2019, 03:14:58 PM
उत्‍तर प्रदेश में आगजनी और तोड़फोड़ पर एक्शन में योगी सरकार

लखनऊ:  

नागरिकता संशोधन कानून (CAA) के विरोध में हुए प्रदर्शनों के बाद सार्वजनिक सम्पत्ति को नुकसान पहुंचाने वालों के खिलाफ योगी सरकार (Yogi Govt) ने कार्रवाई शुरू कर दी है. यूपी पुलिस ने ऐसे लोगों को चिन्हित कर उन पर जुर्माना लगाकर उन्हें वसूली नोटिस भेज रहे हैं. जुर्माना नहीं चुकाने पर सम्पत्ति को कुर्क करने की बात हो रही है. पुलिस सूत्रों के मुताबिक, 19 दिसंबर को हुई हिंसा के बाद पुलिस ने उपद्रवियों को सीसीटीवी फूटेज के माध्यम से चिन्हित किया है और इसी के आधार पर उन पर कार्रवाई भी शुरू कर दी गई है. वहीं लखनऊ में हुई हिंसा के मामले में पकड़े गए आधा दर्जन से ज्यादा लोगों का पश्चिम बंगाल से कनेक्शन है.

यह भी पढ़ें : CAA-NRC पर मुसलमानों को गुमराह कर रही हैं पार्टियां, मौलाना कल्‍बे जव्‍वाद का बड़ा बयान

पुलिस सूत्रों के अनुसार, लखनऊ में हिंसा के दौरान इन्हें बंगाल से बुलाया गया था. पुलिस महानिदेशक ओम प्रकाश सिंह ने बताया कि उग्र प्रदर्शन मामले में सैकड़ों लोगों को गिरफ्तार किया गया है. लखनऊ में ही करीब 218 लोग गिरफ्तार हुए हैं.

डीजीपी ने कहा, "मामले की जांच जारी है. प्रदर्शन में एनजीओ और बाहरी तत्व शामिल हो सकते हैं. हम जांच करा रहे हैं और किसी को छोड़ा नहीं जाएगा. निर्दोष को कोई परेशानी नहीं होगी."

यह भी पढ़ें : लजीज बिरयानी और जामियानगर में CAA-NRC के विरोध में प्रदर्शन का जानें क्‍या है कनेक्‍शन

उन्होंने यह भी कहा, "अब तक प्रदेश में नौ लोगों की मौत हुई है. जिन लोगों की मौत हुई है, वे क्रॉस फायरिंग में मारे गए हैं. पोस्टमार्टम रिपोर्ट में स्थिति साफ हो जाएगी। मृतकों की संख्या बढ़ सकती है."

First Published : 21 Dec 2019, 03:14:58 PM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.