News Nation Logo

योगी सरकार ने बदले प्रयागराज, कौशाम्बी और बहराइच DM, देखें ट्रांसफर लिस्ट

संगम नगरी प्रयागराज में गंगा के किनारे रेत के नीचे मुर्दों को दफनाने का मामला सामने आया था. इस मामले में यूपी सरकार की भी काफी फजीहत हुई थी. अब प्रयागराज के डीएम को बदलने का फैसला इसी से जोड़कर देखा जा रहा है.

News Nation Bureau | Edited By : Karm Raj Mishra | Updated on: 05 Jun 2021, 02:33:30 PM
CM Yogi Adityanath

CM Yogi Adityanath (Photo Credit: News Nation)

highlights

  • प्रयागराज डीएम पर गिरी गाज, हुआ तबादला
  • संजय खत्री को डीएम प्रयागराज बनाया गया
  • कौशाम्बी और बहराइच के डीएम भी बदले

नई दिल्ली:

उत्तर प्रदेश की योगी सरकार (Yogi Government) ने 3 जिलों के डीएम (DM) बदल दिए हैं. शुक्रवार देर रात IAS अफसरों के तबादले (IAS Transfer) सरकार ने किए. यूपी में शनिवार को प्रयागराज, कौशांबी और बहराइच के जिलाधिकारी बदलने के साथ ही 8 IAS अफसरों के तबादले कर दिए गए. इनमें संजय खत्री (IAS Sanjay Khatri) को डीएम प्रयागराज बनाया गया है, वहीं सुजीत कुमार (IAS Sujit Kumar) को डीएम कौशाम्बी, दिनेश चंद्र सिंह (IAS Dinesh Chandra Singh) डीएम बहराइच बनाए गए. प्रयागराज के डीएम भानु चंद्र गोस्वामी को सीईओ, ग्राम विकास अभिकरण पद पर भेजा गया है.

ये भी पढ़ें- विधायकों के लिए बन रहे हैं करोड़ों के लग्जरी फ्लैट, सवालों के घेरे में गहलोत सरकार

उत्तर प्रदेश की संगम नगरी प्रयागराज में गंगा के किनारे रेत के नीचे मुर्दों को दफनाने का मामला सामने आया था. इस मामले में यूपी सरकार की भी काफी फजीहत हुई थी. अब प्रयागराज के डीएम को बदलने का फैसला इसी से जोड़कर देखा जा रहा है. लोगों का मानना है कि प्रयागराज में गंगा की रेती पर मुर्दे दफनाए जाने के मामले में डीएम भानु चंद्र गोस्वामी पर गाज गिरी है. 2009 बैच के भारतीय प्रशासनिक सेवा के अधिकारी भानु चंद्र गोस्वामी को प्रयागराज के जिलाधिकारी पद से हटाकर ग्रामीण सड़क अभियंत्रण का सीईओ बनाया गया है.

इनके अलावा आईएएस सुभाष चन्द्र शर्मा को प्रमुख सचिव, उच्च शिक्षा विभाग और एटा डीएम विभा चहल को बाल विकास पुष्टाहार विभाग का डिप्टी डायरेक्टर बनाया गया है. बता दें प्रयागराज के डीएम बनाए गए संजय कुमार खत्री संयुक्त प्रबंध निदेशक, जल निगम की जिम्मेदारी संभाल रहे थे, वहीं कौशाम्बी के डीएम बने सुजीत कुमार के पास सीईओ यूपी ग्रामीण सड़क अभियंत्रण का प्रभार था. इनके अलावा बहराइच के डीएम रहे शम्भू कुमार को विशेष सचिव, माध्यमिक शिकक्षा, कौशाम्बी के डीएम रहे अमित कुमार सिंह को विशेष सचिव, नगर विकास और संयुक्त प्रबंध निदेशक जल निगम का अतिरिक्त प्रभार सौंपा गया है.

ये भी पढ़ें- CM केजरीवाल का बड़ा फैसला, ऑड-ईवन के आधार पर खुलेंगे बाजार-मॉल

इसके पहले बृहस्पतिवार देर रात 18 आईएएस अधिकारियों की तैनाती में फेरबदल किया. इनमें 6 जिलों गाजियाबाद, एटा, अमरोहा, मुरादाबाद, लखीमपुर खीरी व बिजनौर में नए डीएम तथा गोरखपुर व झांसी मंडलों में नए मंडलायुक्तों की तैनाती की गई थी. शासन स्तर पर कई विभागों के चर्चित अधिकारियों की तैनाती में भी फेरबदल किया गया.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 05 Jun 2021, 02:17:05 PM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो