logo-image

योगी सरकार का बड़ा फैसला, रेपिस्ट और मनचलों के चौराहों पर लगेंगे पोस्टर

उत्तर प्रदेश में महिलाओं (Crime agaisnt woman) और बच्चियों के साथ अपराध (Crime agaisnt children) करना अपराधियों को महंगा पड़ेगा. योगी सरकार (Yogi Adityanath) ऐसे अपराधियों के पोस्टर चौराहों पर लगाएगी.

Updated on: 24 Sep 2020, 02:25 PM

लखनऊ:

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में रेपिस्ट (Rapist) और मनचलों के पोस्टर चौराहों पर लगाए जाएंगे. महिलाओं के साथ बढ़ते अपराध को देखते हुए प्रदेश की योगी सरकार ने बड़ा फैसला लिया है. इसे लेकर फरमान जारी कर दिया गया है. अब ऐसे अपराधियों को प्रदेश सरकार बेइज्जत करेगी. सरकार द्वारा जारी किए गए फरमान के मुताबिक बच्चियों के साथ रेप करने वाले, छेड़खानी करने वाले और यौन अपराध करने वाले अपराधियों के चौहारों पर पोस्टर लगाए जाएंगे.

यह भी पढ़ेंः कई एक्टर और क्रिकेटर्स की बीवियां लेती हैं ड्रग्स! शर्लिन चोपड़ा का बड़ा खुलासा

प्रदेश में बच्चियों और महिलाओं के साथ बढ़ते मामलों के देखते हुए प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ एक्शन में हैं. उन्होंने अधिकारियों को आदेश दिया कि दुराचारी, पेशेवर अपराधियों के भी चौराहों पर पोस्टर लगाए जाएं. उन्होंने अधिकारियों से साफ कहा कि इस तरह के अपराध में शामिल होने वाले लोगों के बारे में लोगों को पता चलना चाहिए और जिससे उनका सामाजिक बहिष्कार हो. सूत्रों का कहना है कि उन अपराधियों के पोस्टर लगाए जाएंगे जिन्हें कोर्ट द्वारा दोषी ठहराया गया हो.

यह भी पढ़ेंः Fit India Dialogue: मोदी ने बताया स्वस्थ और सुखी रहने का मंत्र

मददगारों पर भी कसेगा शिकंजा
योगी आदित्यनाथ ने अधिकारियों से साफ कहा है कि सिर्फ महिलाओं और बच्चियों के साथ रेप, छेड़खानी, यौन उत्पीड़न या शोषण करने वाले अपराधी और दुराचारी ही नहीं
उनके मददगारों के खिलाफ भी कार्रवाई होनी चाहिए. योगी आदित्यनाथ का कहना है कि अपराधियों के साथ उनके मददगारों पर भी कार्रवाई से लोगों को बदनामी का डर रहेगा और वह इस तरह के अपराध से दूर रहेंगे.

यह भी पढ़ेंः Rafale सौदे पर घिरी मोदी सरकार, CAG रिपोर्ट में ऑफसेट पर सवाल

पुलिस की थी तय होगी जवाबदेही
मुख्यमंत्री की ओर से अब महिलाओं और बच्चियों के साथ हो रहे अपराधों को लेकर यूपी पुलिस को चेतावनी जारी कर दी गई है. अगर किसी भी महिला या बच्ची के साथ कोई अपराध हुआ तो संबंधित बीट इंचार्ज, चौकी इंचार्ज, थाना प्रभारी और सीओ इसके लिए पूरी तरह जिम्मेदार होंगे. दोषी पाए जाने पर उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी.