News Nation Logo
अनन्या पांडे से सोमवार को फिर पूछताछ करेगी NCB अभिनेत्री अनन्या पांडे एनसीबी कार्यालय से रवाना हुईं, करीब 4 घंटे चली पूछताछ DRDO ने ओडिशा के चांदीपुर रेंज से हाई-स्पीड एक्सपेंडेबल एरियल टारगेट (HEAT) का सफल परीक्षण किया कल जम्मू-कश्मीर जाएंगे गृहमंत्री अमित शाह दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण की बैठक 27 अक्टूबर को, छठ पूजा उत्सव के लिए ली जाएगी अनुमति 1971 के भारत-पाक युद्ध ने दक्षिण एशियाई उपमहाद्वीप के भूगोल को बदल दिया: सीडीएस जनरल बिपिन रावत माता वैष्णों देवी मंदिर में तीर्थयात्रियों के बीच कोरोना का प्रसार रोकने के लिए नए दिशा-निर्देश जारी दिल्ली जा रही फ्लाइट में एक आदमी की अचानक तबीयत ख़राब होने पर फ्लाइट की इंदौर में इमरजेंसी लैंडिंग 1971 का युद्ध, इसमें भारतीयों की जीत और युद्ध का आधार बेहद खास है: राजनाथ सिंह केंद्र सरकार की टीम उत्तराखंड में आपदा से हुई क्षति का आकलन कर रही है: पुष्कर सिंह धामी रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने आज बेंगलुरु में वैमानिकी विकास प्रतिष्ठान का दौरा किया शिवराज सिंह चौहान ने शोपियां मुठभेड़ में शहीद जवान कर्णवीर सिंह को सतना में श्रद्धांजलि दी मुंबई के लालबाग इलाके में 60 मंजिला इमारत में लगी भीषण आग उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव: कल शाम छह बजे सोनिया गांधी के आवास पर कांग्रेस सीईसी की बैठक

योगी सरकार का बड़ा एक्शन, अलीगढ़ में CAA विरोधी प्रदर्शन स्थल खाली कराया

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के अलीगढ़ में प्रशासन ने शनिवार को जीवनगढ़ में क्वारसी बाईपास अनूप शहर मार्ग पर नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) के विरोध में प्रदर्शन कर रहे प्रदर्शनकारियों को हटा दिया.

IANS/News Nation Bureau | Edited By : Yogendra Mishra | Updated on: 01 Mar 2020, 04:55:07 PM
Yogi Adityanath

योगी आदित्यनाथ। (Photo Credit: फाइल फोटो)

अलीगढ़:

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के अलीगढ़ में प्रशासन ने शनिवार को जीवनगढ़ में क्वारसी बाईपास अनूप शहर मार्ग पर नागरिकता संशोधन कानून (CAA) के विरोध में प्रदर्शन कर रहे प्रदर्शनकारियों को हटा दिया. प्रदर्शनकारियों ने लगभग एक सप्ताह पहले पुलिसकर्मियों से उनकी हिंसा भड़कने के अगले दिन से सड़क को बंद कर रखा था. हिंसा में आठ लोग घायल हो गए थे.

यह भी पढ़ें- बिहार बोर्ड इंटरमीडिएट परीक्षा का मूल्यांकन अतिथि शिक्षक भी करेंगे, निर्देश जारी

सड़क पर से टेंट और बेरिकेड हटा दिए गए थे और महिला प्रदर्शनकारियों ने भी रास्ता साफ कर दिया था, लेकिन वे मौके पर फिर इकट्ठे हो गए. बाद में सभी प्रदर्शनकारियों को स्थानीय सामुदायिक नेताओं ने क्षेत्र खाली करने के लिए मना लिया था और उन्होंने खुद ही मार्ग खाली कर दिया था.

जिला अधिकारी चंद्र भूषण सिंह ने कहा कि प्रदर्शनकारी कुछ स्थानीय मांगों के साथ एक ज्ञापन देना चाहते थे. इनमें प्रदर्शन खत्म करने की स्थिति में शोषण नहीं करने का आश्वासन तथा रविवार रात हिंसा में घायलों को आर्थिक मदद की मांगें थीं.

यह भी पढ़ें- ज्योतिरादित्य सिंधिया के राज्यसभा में जाने में बेरुखी से कांग्रेस में बढ़ी बेचैनी 

उन्होंने कहा कि प्रशासन उनकी मांगों पर विचार करेगा. अलीगढ़ के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) मुनिराज जी ने कहा कि पुलिस किसी को भी शहर की कानून व्यवस्था से छेड़छाड़ नहीं करने देगी. इस बीच अलीगढ़ में लगभग एक सप्ताह बाद इंटरनेट सेवाएं बहाल कर दी गई हैं.

First Published : 01 Mar 2020, 04:55:07 PM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो