logo-image

योगी सरकार का बड़ा एक्शन, अलीगढ़ में CAA विरोधी प्रदर्शन स्थल खाली कराया

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के अलीगढ़ में प्रशासन ने शनिवार को जीवनगढ़ में क्वारसी बाईपास अनूप शहर मार्ग पर नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) के विरोध में प्रदर्शन कर रहे प्रदर्शनकारियों को हटा दिया.

Updated on: 01 Mar 2020, 04:55 PM

अलीगढ़:

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के अलीगढ़ में प्रशासन ने शनिवार को जीवनगढ़ में क्वारसी बाईपास अनूप शहर मार्ग पर नागरिकता संशोधन कानून (CAA) के विरोध में प्रदर्शन कर रहे प्रदर्शनकारियों को हटा दिया. प्रदर्शनकारियों ने लगभग एक सप्ताह पहले पुलिसकर्मियों से उनकी हिंसा भड़कने के अगले दिन से सड़क को बंद कर रखा था. हिंसा में आठ लोग घायल हो गए थे.

यह भी पढ़ें- बिहार बोर्ड इंटरमीडिएट परीक्षा का मूल्यांकन अतिथि शिक्षक भी करेंगे, निर्देश जारी

सड़क पर से टेंट और बेरिकेड हटा दिए गए थे और महिला प्रदर्शनकारियों ने भी रास्ता साफ कर दिया था, लेकिन वे मौके पर फिर इकट्ठे हो गए. बाद में सभी प्रदर्शनकारियों को स्थानीय सामुदायिक नेताओं ने क्षेत्र खाली करने के लिए मना लिया था और उन्होंने खुद ही मार्ग खाली कर दिया था.

जिला अधिकारी चंद्र भूषण सिंह ने कहा कि प्रदर्शनकारी कुछ स्थानीय मांगों के साथ एक ज्ञापन देना चाहते थे. इनमें प्रदर्शन खत्म करने की स्थिति में शोषण नहीं करने का आश्वासन तथा रविवार रात हिंसा में घायलों को आर्थिक मदद की मांगें थीं.

यह भी पढ़ें- ज्योतिरादित्य सिंधिया के राज्यसभा में जाने में बेरुखी से कांग्रेस में बढ़ी बेचैनी 

उन्होंने कहा कि प्रशासन उनकी मांगों पर विचार करेगा. अलीगढ़ के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) मुनिराज जी ने कहा कि पुलिस किसी को भी शहर की कानून व्यवस्था से छेड़छाड़ नहीं करने देगी. इस बीच अलीगढ़ में लगभग एक सप्ताह बाद इंटरनेट सेवाएं बहाल कर दी गई हैं.