News Nation Logo
Banner

योगी कैबिनेट का फैसला: लाइसेंस लेना होगा आसान, खिलाड़ियों को दी बड़ी सौगात 

मंगलवार को हुई कैबिनेट की बैठक में सीएम योगी आदित्यनाथ ने कई अहम फैसले लिए. इसके साथ 13 प्रस्तावों पर मुहर भी लगी.

Sweta Srivastava | Edited By : Mohit Saxena | Updated on: 13 May 2022, 09:57:16 AM
yogi

CM yogi adityanath (Photo Credit: ani)

highlights

  • कैबिनेट की बैठक में जो निर्णय लिए गए उनमें से एक लाइसेंस को लेकर है
  • अंतरराष्ट्रीय गेम्स जीतने वाले खिलाड़ियों को सीधा अफसर बनाने का फैसला लिया

 

नई दिल्ली:  

जहां एक तरफ योगी सरकार (Yogi Government)  के बुलडोजर ने अपराधीयों को सबक सिखा सुर्खियां बटोरीं, वहीं दूसरी ओर अपने कई अहम फैसलों से भी सरकार वाहवाही बटोर रही है. मंगलवार को हुई कैबिनेट की बैठक में सीएम योगी आदित्यनाथ ने कई अहम फैसले लिए. इसके साथ 13 प्रस्तावों पर मुहर भी लगी. इस कैबिनेट की बैठक में जो निर्णय लिए गए उनमें से एक लाइसेंस को लेकर है. इस बार लाइसेंस के नियम बदल जाएंगे. एक अहम फैसले में जो खिलाड़ी इंटरनेशनल गेम्स (International Games) में जीत कर आएगा अब उन खिलाड़ियों को सीधा अफसर बनाने का फैसला लिया गया है.

वहीं आपको बताते चले की योगी सरकार के कैबिनेट फैसले के तहत अब बार का लाइसेंस लेना बेहद आसान होने वाला है. योगी सरकार के कई बड़े फैसलों से राज्य में बहुत से लोग खुश है तो कई विपक्षी पार्टी को यह   रास नहीं आ रहा है, क्योंकि उन नियमों को खत्म कर दिया गया है, जिसके अतंगर्त लाइसेंस लेने में पसीने छूट जाया करते थे. इतना ही नहीं अब छोटी जगहों पर भी बार खुल सकेंगे क्योंकि एक खबर के मुताबिक बार लाइसेंस की मंजूरी के लिए 200 वर्गमीटर जगह को कम करके 100 वर्गमीटर कर दिया गया है. मगर इस बीच सीटींग कैपेसिटी को घटाकर 40 के जगह 30 कर दिया गया है. 

योगी सरकार की कैबिनेट में इंटरनेशनल गेम्स में मेडल जीतने वाले खिलाडियों को सीधा अफसर बनाने के निर्णय पर मुहर लगा दी गई है, इसमें जो भी खिलाड़ी इंटरनेशनल स्तर पर मेडल जीतेगा. उसे 9 विभागों में अफसर बनाया जाएगा. 1 सितंबर 2020 से जीते हुए खिलाडि़यों को इसका लाभ मिलने वाला है. वहीं यूपी सरकार ने 5 राज्यों में छोटे एयरपोर्ट बनाने की भी मंजूरी दे दी है. इसके बाद यात्रीयों को आने-जाने में आसानी होगी और फ्लाइट कनेक्टिविटी भी बढ़ जाएगी.

First Published : 13 May 2022, 09:32:50 AM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.