logo-image

corona को लेकर योगी कैबिनेट का बड़ा फैसला, अब घर से ही काम करें सरकारी और निजी कर्मचारी

कोरोना वायरस को लेकर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अध्यक्षता में कैबिनेट बैठक आयोजित की गई. बैठक के बाद मंत्री श्रीकांत शर्मा ने कहा कि कोरोनावायरस स्टेज टू में है और इसे स्‍टेज थ्री में प्रवेश करने से पहले रोकना है.

Updated on: 17 Mar 2020, 06:08 PM

लखनऊ:

कोरोनावायरस (Coronavirus) ने भारत में तेजी से पैर पसारने शुरू कर दिए हैं. अब तक 139 मामले सामने आने और तीन के मौत के बाद सभी राज्यों में अहतियान कई कदम उठाए जा रहे हैं. मंगलवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अध्यक्षता में मंगलवार को कैबिनेट की बैठक आयोजित की गई. बैठक में कोरोना वायरस से बचने के उपायों पर चर्चा की गई. बैठक में निजी कंपनियों के कर्मचारियों को घर से काम करने के निर्देश दिए गए. इसके साथ ही सरकारी कर्मचारियों के लिए मुख्य सचिव की अध्यक्षता में एक कमेटी बनाई गई है. यह कमेटी तय करेगी कि कौन से कर्मचारी घर से काम कर सकते हैं.  

यह भी पढ़ेंः Corona: यूपी में 31 मार्च तक सभी पर्यटन स्थल बंद, तहसील दिवस भी बंद

कैबिनेट बैठक की जानकारी देते हुए सरकार के प्रवक्ता श्रीकांत शर्मा ने मीडिया से बातचीत में कहा कि 31 मार्च तक सभी पर्यटन स्थलों को अहतियातन बंद कर दिया गया है. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने निर्देश दिए कि निजी कंपनी में काम करने वाले लोग अपने घर से ही काम करें. श्रीकांत शर्मा ने बताया कि सरकारी कर्मचारियों के लिए मुख्य सचिव की अध्यक्षता में एक कमेटी बनाई गई है. यह कमेटी तय करेगी कि कौन से सरकारी कर्मचारी घर से काम करेंगे.

यह भी पढ़ेंः कमलनाथ सरकार को एक दिन का और जीवनदान, सुप्रीम कोर्ट ने नोटिस जारी कर कल तक टाली सुनवाई

धरना प्रदर्शन पर रोक, गरीबों के लिए बनी कमेटी
कैबिनेट में फैसला लिया गया कि प्रदेश में धरना-प्रदर्शन पर पूरी तरह से प्रतिबंध लगा है. इसके साथ ही जो लोग ऐसे लोग जो रोजी रोटी के लिए रोज घर से बाहर निकलते हैं उनके लिए वित्त मंत्री की अध्यक्षता में एक कमेटी बनाई गई है. इस रिपोर्ट के बाद तय किया जाएगा कि किन लोगों को सरकारी राहत दी जाए. ऐसे लोगों के खाते में सरकार आरटीजीएस के माध्यम से पैसे भेजेगी.