logo-image

प्रतापगढ़ में रेप आरोपी के घर पहुंचा बाबा का बुलडोजर, जानें फिर क्या हुआ

यूपी के जनपद प्रतापगढ़ से खबर है, जहां उदयपुर कोतवाली इलाके के अठेहा गांव में दुष्कर्म का शातिर अपराधी वर्षों से फरार चल रहा है.

Updated on: 07 Apr 2022, 10:33 PM

प्रतापगढ़:

यूपी के जनपद प्रतापगढ़ से खबर है, जहां उदयपुर कोतवाली इलाके के अठेहा गांव में दुष्कर्म का शातिर अपराधी वर्षों से फरार चल रहा है. 24 मार्च को पुलिस ने आरोपी के घर पहुंच पहुंचकर नोटिस चस्पा कर उसे आत्मसमर्पण करने के लिए निर्देशित किया था, लेकिन जब वह कोर्ट में आत्मसमर्पण कर नहीं पहुंचा तो बृहस्पतिवार को पुलिस बुलडोजर लेकर उसके घर पहुंच गई. योगीराज में बुलडोजर का जलवा अब साफ-साफ दिखने लगा है. पुलिस अपराधियों को सरेंडर कराने के लिए बुलडोज़र लेकर उनके घर पहुंच जा रही है. कुछ ऐसा ही नजारा प्रतापगढ़ जिले में देखने को मिला. यहां दुष्कर्म मामले में शातिर अपराधी को पकड़ने पहुंची पुलिस ने सीधे तौर पर कड़ी चेतावनी देते हुए कहा है कि सरेंडर नहीं करोगे तो संपत्ति को ध्वस्त कर दिया जाएगा.

आपको बता दें कि उदयपुर कोतवाली के अठेहा गांव में दुष्कर्म का शातिर अपराधी रियाज के घर 24 मार्च को पुलिस ने नोटिस चस्पा किया था और उसे समर्पण करने के लिए चेतावनी दी गई थी. लेकिन वह जब समर्पण नहीं किया तो आखिरकार आज बाबा का बुलडोजर लेकर उदयपुर कोतवाली पुलिस उसके घर पहुंच गई. इसके बाद आसपास के लोग भी पहुंच गए और पुलिस ने माइक लेकर एनाउंसमेंट किया कि आरोपी रियाज ने समाज विरोधी घृणित कार्य किया है. इसके खिलाफ धारा 376, 323, 504, 506, SC/ST समेत विभिन्न मुकदमा दर्ज है और यह फरार चल रहा है.

पुलिस ने कड़े शब्दों में चेतावनी देते हुए कहा है कि यदि अगले 24 घंटे के भीतर कोर्ट या थाने थाने में सरेंडर नहीं करता तो घर की संपत्ति को कुर्क किया जाएगा और ध्वस्तीकरण की कार्रवाई की जाएगी. पुलिस ने साथ ही साथ ऐसे लोगों को भी चेतावनी दी है जो आरोपी को यदि किसी भी तरह का संरक्षण देते हुए पाए गए तो उनके खिलाफ भी कठोर कार्रवाई की जाएगी. इसके द्वारा अर्जित संपत्ति की कुर्की भी की जाएगी. पुलिस की ताबड़तोड़ कार्रवाई से अपराधियों में खौफ देखने को मिल रहा है.

पुलिस के बुलडोजर का जादू

बता दें कि यूपी पुलिस पर भी बुलडोजर का जादू सिर चढ़कर बोल रहा है. पुलिस अपराधियों को पकड़ने के लिए बुलडोज़र का धड़ल्ले से इस्तेमाल कर रही है और इसका असर भी देखने को मिल रहा है, कुछ दिन पूर्व नगर कोतवाली के स्टेशन रोड पर जब पुलिस अपना बुलडोज़र लेकर पहुंची थी तो आरोपी रात में ही सरेंडर कर दिया था. वैसे भी योगी सरकार 2.0 के कार्यकाल में बुलडोजर का खूब इस्तेमाल किया जा रहा है, जिसका खौफ भी साफ दिख रहा है.