logo-image

आजम खान के खिलाफ CBI जांच की सिफारिश कर सकती है योगी सरकार, वक्फ बोर्ड की जमीन हड़पने का है आरोप

सूत्रों के मुताबिक योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व वाली उत्तर प्रदेश सरकार आजम और उनकी पत्नी के खिलाफ सीबीआई जांच की सिफारिश कर सकती है।

Updated on: 06 Apr 2017, 05:47 PM

highlights

  • आजम खान और उनकी पत्नी के खिलाफ सीबीआई जांच करा सकती है योगी सरकार
  • आजम खान पर वक्फ बोर्ड और पीडब्ल्यूडी की जमीन हड़पने का है आरोप
  • रिपोर्ट के हवाले से खबर, एक रूपये की लीज पर ली सरकारी जमीन और जौहर ट्रस्ट के नाम से स्कूल खोले

नई दिल्ली:

समाजवादी पार्टी (सपा) के विरिष्ठ नेता और पूर्व शहरी विकास मंत्री आजम खान की मुश्किलें बढ़ सकती है।

सूत्रों के मुताबिक, योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व वाली उत्तर प्रदेश सरकार आजम और उनकी पत्नी के खिलाफ सीबीआई जांच की सिफारिश कर सकती है।

आजम पर वक्फ बोर्ड और पीडब्ल्यूडी की जमीन हड़पने का आरोप है।

लोक निर्माण विभाग (पीडब्ल्यूडी) की 42 पेज की रिपोर्ट एवं सेन्ट्रल वक्फ काउंसिल की रिपोर्ट मे कहा गया है कि आजम खान और उनके परिवार वालों ने रामपुर में कब्रिस्तान व ईदगाह की भी जमीन नहीं छोड़ी।

रिपोर्ट में कहा गया है कि आजम खान ने एक रूपये की लीज पर ली सरकारी जमीनों पर कब्जा कर जौहर ट्रस्ट के नाम से स्कूल खोल दिये।

और पढ़ें: आजम खान के करीबी शिया वक्फ बोर्ड के चेयरमैन वसीम रिजवी के खिलाफ FIR

पिछले दिनों मौलाना सैयद कल्बे जव्वाद ने कहा था कि उत्तर प्रदेश के शिया व सुन्नी वक्फ बोर्ड में सबसे ज्यादा भ्रष्टाचार हुआ है, इसकी सीबीआई जांच जरूरी है।

मजलिस-ए-उलेमा-ए-हिंद के महासचिव मौलाना कल्बे जव्वाद ने कहा कि पूरे उत्तर प्रदेश में वक्फ की जमीन बड़े पैमाने पर खुर्दबुर्द की गई है, जिसके सबूत मौजूद हैं।

उन्होंने आरोप लगाया, 'पूर्व वक्फ मंत्री आजम खां वक्फ भूमि में हुए भ्रष्टाचार और बेईमानियों में पूरी तरह शामिल हैं। रामपुर में वक्फ भूमि पर नाजायज तरीके से दुकानें निर्माण कराई गईं और जौहर विश्वविद्यालय में जबरन वक्फ भूमि को शामिल किया गया।'

आईपीएल 10 से जुड़ी हर बड़ी खबर के लिए यहां क्लिक करें