News Nation Logo

लो अब यहां बन गया योगी मंदिर, मंदिर में योगी आदित्यनाथ के कद काठी की मूर्ति

Jaivardhan Singh Rajput | Edited By : Mohit Sharma | Updated on: 19 Sep 2022, 11:25:52 AM
योगी मंदिर

योगी मंदिर (Photo Credit: News Nation)

नई दिल्ली:  

यूं तो मंदिर में भगवान की पूजा होते देखा होगा आपने लेकिन अयोध्या के मसौदा क्षेत्र में एक ऐसा स्थान है. जहां पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी के नाम पर मंदिर भी बनाई गई है और उसमें मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की मूर्ति भी लगाई गई है. उस मूर्ति की पूजा की जाती है और आरती भोग राग भी होता है. ऐसा आपने पहली बार देखा होगा मंदिर निर्माण करते समय लोग आस्था के अनुरूप मंदिर का निर्माण और मूर्ति की स्थापना करते हैं. श्री राम की जन्मभूमि अयोध्या में भी एक ऐसे मंदिर का निर्माण किया गया जो जुड़ा तो है श्री राम मंदिर निर्माण के संकल्प से लेकिन मंदिर है. यूपी के वर्तमान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का जी हां ठीक सुना आपने योगी आदित्यनाथ का जहा उनकी मूर्ति स्थापित की गई है और उनकी पूजा होती है. उन पर लिखे गीतों के साथ बाकायदा आरती भी होती है.

योगी आदित्यनाथ का यह मंदिर अयोध्या- गोरखपुर हाइवे के किनारे मसौदा के पास निर्माण किया गया है अब 2014 से योगी प्रचारक बने प्रभाकर मौर्य ने उनका मंदिर बनाया है. उनका संकल्प था कि जो अयोध्या में श्री राम की जन्मभूमि पर उनका भव्य और दिव्य मंदिर बनवाएगा वह उसका मंदिर बनाएंगे. अब जब श्री राम का भव्य मंदिर बन रहा है. तो उनका संकल्प पूर्ण हुआ जन्मभूमि पर श्री राम मंदिर निर्माण के पीछे योगी आदित्यनाथ की बड़ी भूमिका रही है. इसलिए उन्होंने संकल्प के अनुसार उनका मंदिर बनवाया है. मंदिर में मूर्ति भी योगी आदित्यनाथ की कद काठी की लगाई गई है. बाकायदा पूजा आरती भी होती है आरती के समय उनके गीत भी बचते रहते हैं. जो खुद प्रभाकर ने लिखे हैं यही नहीं प्रभाकर ने योगी से मुलाकात के दौरान की फोटो भी बड़ी सहेज कर रखी है और अब मंदिर के प्रचार प्रसार के लिए बाकायदा ऑडियो और वीडियो कैसेट भी तैयार करा रहे हैं.

प्रभाकर मौर्य ( योगी प्रचारक ) ने कहा कि देखिए हमने बहुत पहले संकल्प लिया था कि अयोध्या में प्रभु श्री राम का जो भी मंदिर निर्माण कराएगा हम उसका मंदिर बनाएंगे और आज हमने यह संकल्प पूरा किया. पूज्य श्री योगी आदित्यनाथ महाराज जी के नाम से श्री योगी मंदिर योगी मंदिर का निर्माण कराया और आज हमने योगी जी पर हमने एक आरती भी तैयार की है. उसकी शूटिंग भी कर रहे हैं योगी जी के ऊपर कुछ नए गाने हमने तैयार किए हैं. उसकी भी हम यहां शूटिंग कर रहे हैं देखिए गुंडाराज भ्रष्टाचार फैला हुआ था. पूज्य महाराज जी की उत्तर प्रदेश में सरकार बनी जिस तरह महाराज जी ने पूरे उत्तर प्रदेश में कार्य किया है. उनके कार्य से मैं बहुत खुश हूं और इसी खुशी में हमने एक संकल्प लिया था जिसको हमने पूरा किया है और श्री योगी मंदिर का निर्माण कराया है .

First Published : 19 Sep 2022, 11:25:52 AM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.