logo-image

CM योगी की बड़ी कार्रवाई, कथित वीडियो मामले में SSP वैभव कृष्ण सस्पेंड

गौतम बुद्ध नगर के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक वैभव कृष्ण के तीन कथित वीडियो वायरल होने के बाद उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने बड़ी कार्रवाई की है. सरकार ने इस मामले में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक वैभव कृष्ण को सस्पेंड कर दिया है.

Updated on: 09 Jan 2020, 05:17 PM

लखनऊ:

गौतम बुद्ध नगर के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक वैभव कृष्ण के तीन कथित वीडियो वायरल होने के बाद उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने बड़ी कार्रवाई की है. सरकार ने इस मामले में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक वैभव कृष्ण को सस्पेंड कर दिया है. जानकारी के मुताबिक, वैभव कृष्ण के वायरल वीडियो मामले पर मुख्यमंत्री ने आज अपर मुख्यसचिव गृह और डीजीपी के साथ बैठक की और इस मामले पर नाराजगी जाहिर की. इसके साथ ही सीएम योगी आदित्यनाथ ने पूरे प्रकरण पर रिपोर्ट तलब की.

यह भी पढ़ेंः UP मदरसा बोर्ड में लगातार कम हो रही छात्रों की संख्या, ये है कारण

गौरतलब है कि एसएसपी वैभव कृष्ण के कथित वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुए थे. एसएसपी के कथित वायरल वीडियो मामले ने प्रदेश की पूरी ब्योक्रेसी को हिला दिया था. दावा किया गया कि वीडियो में एसएसपी लेटे हुए लड़की से चैटिंग कर रहे हैं. माना जा रहा है कि चैट करने वाली लड़की ने इस वीडियो को खुद ही रिकॉर्ड किया और वायरल कर दिया. हालांकि बाद में एसएसपी ने कथित वायरल वीडियो पर पर सफाई दी थी. वैभव कृष्ण ने कहा था कि उनके नाम से तीन फर्जी वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल किए जा रहे हैं, जिनमें पीछे से किसी लड़की की आवाज सुनाई दे रही है.

एसएसपी ने कहा था कि यह वीडियो साजिश के तहत उन्हें बदनाम करने के लिए वायरल किए गए. उन्होंने प्रदेश के पुलिस अधिकारियों पर सवाल उठाए थे. जिसके बाद डीजीपी ओपी सिंह ने वैभव कृष्ण पर हमला बोलते हुए कहा था कि एसएसपी का कृत्य सर्विस नियमों के खिलाफ है. डीजीपी ने बताया था कि वैभव कृष्ण से स्पष्टीकरण मांगा गया. डीजीपी ने कहा था, 'गोपनीय दस्तावेज वायरल करना गैरकानूनी है. गोपनीय दस्तावेज के साथ ऑडियो भी वायरल किया गया था. एसएसपी ने सर्विस नियम का उल्लंघन किया गया. एसएसपी ने गोपनीय दस्तावेज भेजे थे.'

यह भी पढ़ेंः UP पुलिस ने नहीं सुनी गुहार तो दुष्कर्म पीड़िता ने की आत्महत्या

इस पूरे मामले में मुख्यमंत्री योगी ने भी स्वत: संज्ञान लेते हुए मेरठ जोन के आईजी से रिपोर्ट मांगी थी. उन्होंने आईजी रेंज मेरठ आलोक सिंह को इस बाबत निर्देश दिए थे. आलोक सिंह की निगरानी में एसपी हापुड़ संजीव सुमन को जांच सौंपी गई थी.