News Nation Logo
Banner

मुलायम सिंह यादव को लगा बड़ा झटका, बदल जाएगी उनकी लग्जरी कार, जानें क्यों

उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव को लग्जरी कार मर्सिडीज एसयूवी राज्य संपत्ति विभाग से मिली हुई थी

By : Sushil Kumar | Updated on: 21 Sep 2019, 05:02:08 PM
मुलायम सिंह यादव (फाइल फोटो)

मुलायम सिंह यादव (फाइल फोटो)

लखनऊ:

उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव के दिन अच्छे नहीं चल रहे हैं. उनको एक के बाद एक झटके लग रहे हैं. सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव को एक बार फिर बड़ा झटका लगा है. मुलायम सिंह यादव की गाड़ी अब बदली जाएगी. सपा संरक्षक जिस मर्सिडीज में सवार होते थे अब वह बदल जाएगी. यह लग्जरी कार मर्सिडीज एसयूवी राज्य संपत्ति विभाग से मिली हुई थी. बताया जाता है कि इस कार में तकनीकी खराबी आ गई है. जिसे ठीक कराने में 26 लाख रुपये का खर्च आएगा. इतनी महंगी सर्विस होने के कारण अब यह कार मुलायम सिंह यादव से दूर हो जाएगी.

यह भी पढ़ें- किसानों का आंदोलन फिलहाल समाप्त, 10 दिन बाद फिर भरेंगे हुंकार 

बताया जा रहा है कि पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव की गाड़ी की सर्विस कराने का बजट नहीं है. जिसके कारण अब उनकी गाड़ी को बदल दिया जाएगा. सूत्र बता रहे हैं कि मुलायम सिंह यादव को अब टोयोटा प्राडो कार मिल सकती है. फिलहाल सपा संरक्षक बीएमडब्ल्यू कार का इस्तेमाल कर रहे हैं. राज्य के मौजूदा मुख्यमंत्री के अलावा 18 पूर्व मुख्यमंत्रियों और मंत्रियों के इनकम टैक्स सरकारी खजाने से भरे जाते हैं. साथ ही सरकार करीब 1,000 मंत्रियों का इनकम टैक्स भी जमा करने वाली है.

यह भी पढ़ें- कांग्रेस से दिल टूटने के बाद एचडी देवेगौड़ा ने कहा- अकेले लड़ेंगे 15 सीटों पर उपचुनाव

राज्य सरकार ने इस प्रथा पर रोक लगा दी. इस रोक से पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव को भी झटका लगा था. बता दें कि मुख्यमंत्रियों के आयकर को अदा करने का यह बिल मुख्यमंत्री विश्वनाथ प्रताप सिंह के कार्यकाल में पास हुआ था. राज्य के जिन पूर्व मुख्यमंत्रियों की तरफ से सरकार को इनकम टैक्स जमा करना था उनमें मुलायम सिंह यादव के अलावा नारायण दत्त तिवारी, कल्याण सिंह, मायावती, राजनाथ सिंह, अखिलेश यादव, और योगी आदित्यनाथ के नाम शामिल थे.

यह भी पढ़ें- बिहार में दरोगा की गोली मार कर हत्या, कार्बाइन भी लूट ली

इसके बाद योगी सरकार ने मुलायम सिंह यादव को एक और झटका दे दिया. सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद मुलायम सिंह यादव परिवार से लोहिया ट्रस्ट बिल्डिंग छीन ली. राज्य संपत्ति विभाग ने 14 सितंबर को विक्रमादित्य मार्ग स्थित लोहिया ट्रस्ट का बंगला खाली करा लिया.

First Published : 21 Sep 2019, 05:02:08 PM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

×